Microsoft ने सॉफ्टवेयर से जुडे़ आउटेज को लेकर जारी किया नया अपडेट, जानिए इस बारे में…

नई दिल्ली, माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए नया अपडेट मिल रहा है। कंपनी ने अपने प्रोडक्टिविटी सॉफ्टवेयर में लंबे समय से चल रहे आउटेज को रिस्टोर कर लिया है। मालूम हो कि माइक्रोसॉफ्ट के टीम, आउटलुक  (365 software suite ) को लेकर आउटेज की परेशानी चल रही थी।

कितने समय तक रही थी माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस ठप्प?

इस आउटेज की वजह से हजारों यूजर्स को सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल में परेशानी आ रही थी। यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट के इन सॉफ्टवेयर में 2 घंटे से ज्यादा समय तक आउटेज की परेशानी रही।

इंटरनेट आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर की मानें तो यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और एक्सल में लंबे समय तक परेशानी रही। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और एक्सल रात करीब 12:57 बजे तक 18 हजार यूजर्स के लिए ठप रहा।

माइक्रोसॉफ्ट ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट की मानें तो आउटेज की परेशानी झेल रहे यूजर्स के लिए कंपनी ने नया अपडेट शेयर किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि यूजर्स के लिए कुछ सर्विस के आउटेज को रिसॉल्व कर दिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट ने आउटलुक के बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि वह सर्विस को एक्सेस न कर पाने के इशू को चेक कर रहा है।

इसके बाद नई जानकारी समाने आई कि माइक्रोसॉफ्ट के न सिर्फ आउटलुक सॉफ्टवेयर में आउटेज की परेशानी आई थी बल्कि, यह माइक्रोसॉफ्ट टीम, शेयरपॉइन्ट ऑनलाइन और बिजनेस के लिए वनड्राइव से भी जुड़ा था।

माइक्रोसॉफ्ट के अलग-अलग सॉफ्टवेयर से जुड़ी इस परेशानी की रिपोर्ट ट्विटर यूजर्स ने भी की थी। हालांकि, माइक्रोसॉफ्ट ने आउटेज रिसॉल्व करने के साथ किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है।

इस साल कितनी बार हुई माइक्रोसॉफ्ट की सेवाएं ठप्प?

रिपोर्ट्स की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट की सेवाएं यूजर्स के लिए इस साल की शुरुआत के बाद से तीन बार ठप हो चुकी हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर में आउटेज की परेशानी इस साल जनवरी में भी देखने को मिली थी। नेटवर्किंग आउटेज के चलते माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक और टीम जैसे सॉफ्टवेयर में दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स को परेशानी आई थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker