बृजभूषण के खिलाफ खाप चौधरियों की बैठक, पहलवानों के मुद्दे पर लेंगे फैसला

मुजफ्फरनगर : भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ और पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी सोरम के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज में पहुंच गए हैं। आपसी मनमुटाव को दरकिनार कर गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह भी मंच पर पहुंचे हैं।

खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि देश के नामचीन पहलवानों के साथ अन्याय हो रहा है। सरकार पहलवानों की सुनने को तैयार नहीं है। यहां तक कि भाजपा के जाट सांसद भी मौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की बेटियों को सम्मान दिला कर रहेंगे।

कहा कि भाजपा ब्रज भूषण शरण सिंह को बचाने का प्रयास कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी न करना सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रहा है। पंचायत में भाजपा सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। खाप प्रतिनिधियों ने कहा कि आज खाप चौधरी जो निर्णय लेंगे वह पूरे देश में लागू होगा।

चौधरी नरेश टिकैत करेंगे अंतिम घोषणा

फिलहाल खाप प्रतिनिधि बोल रहे हैं। इसके बाद विभिन्न खापों के चौधरी अपनी बात रखेंगे। वहीं अंतिम घोषणा बालियान खाप के चौधरी और भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत करेंगे।

खाप चौधरियों की पंचायत में मनमुटाव भी देखने को मिला है। गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह ने मंच से कहा कि कुछ चौधरी अपने आप को खाप प्रमुख मान रहे हैं। इस पद का सम्मान करना चाहिए और अपने आपको स्वयं खाप चौधरी किसी को भी नहीं मानना चाहिए।

महिला पहलवानों का आरोप

विनेश ने कहा, ‘जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे, हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है, जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हम धरने पर बैठ गए।’

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि अगर मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है, तो मैं खुद को फांसी लगा लूंगा। बता दें कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह यूपी के बाराबंकी में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

गंगा में मेडल बहाने से मुझे नहीं मिलेगी फांसी’

बृजभूषण ने कहा, ‘मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। चार महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं, लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो पहलवान अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृजभूषण को फांसी नहीं मिलेगी।’

पहलवानों के प्रदर्शन को बताया इमोशनल ड्रामा

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि अगर तुम्हारे पास कोई सबूत है तो जाकर पुलिस या अदालत को दो और अदालत मुझें फांसी देगा तो मुझे स्वीकार है। ये इमोशनल ड्रामा है।

क्या है मामला?

बता दें कि मंगलवार को साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान गंगा नदी में अपने ओलंपिक और विश्व पदक विसर्जित करने पहुंचे थे, लेकिन किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने पदक को गंगा नदी में नहीं बहाया। उल्लेखनीय है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker