नई संसद पर राजनीति को लेकर कांग्रेस पर पीएम मोदी ने बोला हमला, कहा- गौरव के पल को स्वार्थी विरोध…

नई संसद पर मचे संग्राम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अजमेर से विपक्षियों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, भारत को नया संसद भवन मिला है. लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के इस पल को भी अपने स्वार्थी विरोध की भेंट चढ़ा दिया. कांग्रेस ने 60 हजार श्रमिकों के परिश्रम का, देश की भावनाओं और आकांक्षाओं का अपमान किया है.

‘लूट में कांग्रेस नहीं करती भेदभाव’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती. कांग्रेस देश के हर नागरिक गरीब, शोषित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, महिला और दिव्यांग सबको समान भाव से लूटती है.पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे. कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है.  ये बहुत जरूरी होता है कि जो पैसा सरकार भेजे वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे. लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी जो देश के विकास को खाए जा रही थी.

पीएम मोदी ने कहा, देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है. ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है. ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है.

पीएम मोदी ने कहा, 2014 में आप लोगों ने कई साल बाद केंद्र में एक स्थिर सरकार बनाई. बीजेपी ने आपके हर आदेश की मर्यादा रखी है. मगर 5 साल पहले आपने राजस्थान में भी एक जनादेश दिया था और बदले में राजस्थान को क्या मिला, अस्थिरता और अराजकता. यहां 5 साल से मंत्री, विधायक और मुख्यमंत्री आपस में लड़ने में ही व्यस्त हैं.

‘राजस्थान ने भी उठाया नुकसान’

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाने की गारंटी दी थी. ये गरीबों के साथ किया गया कांग्रेस का सबसे बड़ा विश्वाघात है. कांग्रेस की रणनीति रही है कि गरीबों को भरमाओं, गरीबों को तरसाओ. यहां राजस्थान में आप लोगों ने भी इसका बहुत नुकसान उठाया है.

पीएम मोदी ने कहा, 2014 से पहले देश में क्या स्थिति थी? 2014 से पहले जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी. बड़े-बड़े शहरों में हर दूसरे दिन आतंकी हमले होते थे. कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थी. महिलाओं के विरुद्ध अपराध चरम पर थे. प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थी. कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी. जनता से वोट लेकर कांग्रेस जनता को ही कोसती थी. लेकिन आज पूरी दुनिया में भारत का यशगान हो रहा है. आज दुनिया के बड़े-बड़े विशेषज्ञ बोल रहे हैं कि भारत अति-गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है. आखिर ये बदलाव आया कैसे? इसका जवाब है, सबका साथ, सबका विकास.

वन रैंक वन पेंशन पर बोले पीएम

वन रैंक वन पेंशन को लेकर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा, कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है और आज भी कांग्रेस यही कर रही है. कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है. ये कांग्रेस ही है जो 4 दशक तक ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही. कागजों पर सिर्फ 500 करोड़ रुपए रखकर कांग्रेस कहती थी कि वो ‘वन रैंक वन पेंशन’ लागू करेगी. बीजेपी सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker