शोरगुल और पार्टी से दूर गोवा की इन खूबसूरत जगह की करें सैर…

गोवा घूमने का सपना लगभग हर ट्रैवलर की लिस्ट में शामिल होता है। बीच के अलावा एडवेंचर और नेचर लवर्स के लिए भी यह डेस्टिनेशन बेस्ट है और अगर आप पार्टी लवर हैं तो आपको यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं लगेगी।गोवा लगभग साल भर पर्यटकों से भरा रहता है, चाहे गर्मी हो या बरसात का मौसम।

शाम होते ही गोवा का नजारा बदलने लगता है। तेज संगीत और सूरज ढलते ही नाचते-गाते लोग। कुछ लोगों का मानना है कि गोवा मौज-मस्ती करने वालों के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है, लेकिन ऐसा नहीं है, गोवा में कुछ जगहें ऐसी हैं, जो सुकून भरी छुट्टियां बिताने वालों के लिए बेस्ट हैं, तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में। के बारे में।

चमगादड़ द्वीप

बैट द्वीप वास्को डी गामा के बैना बीच से केवल 30 मिनट की दूरी पर है, जहां नाव से पहुंचा जा सकता है। गोवा की इस जगह के बारे में कम ही लोग जानते हैं, जिसके कारण यहां भीड़-भाड़ नहीं होती है। यह आइलैंड कपल्स के लिए परफेक्ट है। छोटे बीच और ढेर सारी हरियाली से भरा यह आइलैंड हनीमून के साथ पिकनिक के लिए भी अच्छी जगह है।

चोरला घाट

चोरला घाट गोवा की सबसे खूबसूरत और आरामदेह जगहों में से एक है। हरी-भरी घाटियां और उष्णकटिबंधीय जंगल चोरला घाट की खूबसूरती को दोगुना करने का काम करते हैं। पार्टनर के साथ या परिवार के साथ यहां आएं, आनंद की पूरी गारंटी है। गोवा के इस हिल स्टेशन में बर्ड वाचिंग, ट्रेकिंग और हाइकिंग के भी कई विकल्प हैं।

हरवलम जलप्रपात

गोवा में दूधसागर झरने के अलावा, इस बार हरवलम झरने की सुंदरता का अन्वेषण करें। हरे-भरे जंगलों के बीच स्थित इस झरने को देखना एक अलग ही अनुभव है। इस झरने का पानी जब पत्थरों पर गिरता है तो बहुत ही मनमोहक लगता है। दूर से देखने पर यह झरना एक चमकीली लकीर की तरह दिखाई देता है। इस जगह के बारे में कम ही लोग जानते हैं जिसके कारण यहां का वातावरण शांत रहता है। झरने के पास स्थित रुद्रेश्वर मंदिर और अरवलेम गुफाओं को देखना न भूलें।

दादी होल बीच, वास्को

डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरने के बाद अधिकांश लोग उत्तर या दक्षिण की ओर जाते हैं। हालांकि, यदि आप वास्को के पश्चिम की ओर जाते हैं, तो आपको पर्यटकों की नज़र से दूर एक सुंदर समुद्र तट मिलेगा। जापानी गार्डन के जरिए ग्रैंडमदर होल बीच तक पहुंचा जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker