अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है। इन नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर नए संसद भवन के उद्घाटन पर राष्ट्रपति की जाति को लेकर बयान दिया था जिसका उद्देश्य समुदायों व समूहों के बीच विद्वेष पैदा करना और भारत सरकार के खिलाफ माहौल खराब करने का प्रयास करना है। 

केजरीवाल और खरगे समेत कई पर शिकायत दर्ज 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज कर ली है। शिकायत में उनपर आरोप लगाया है कि उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की जाति का हवाला देते हुए अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अविश्वास पैदा किया है जो कि आईपीसी 121,153ए, 505 और 34 की धाराओं के तहत अरपाध है।

दरअसल, कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन उद्घाटन का विरोध करते हुए समारोह का बहिष्कार कर दिया है। सभी विपक्षी दलों का कहना है कि ये लोकतांत्रिक नहीं है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से इसका उद्घाटन न करा कर प्रधानमंत्री उनके पद का अपमान कर रहे हैं। विपक्षी दलों की मांग है कि नए संसद भवन के उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन करने का विरोध किया था और कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी बजाए राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker