Twitter पर भी Youtube की तरह डाल सकेंगे लंबे वीडियो, जल्द मिलेंगे ये दो जबरदस्त फीचर्स

ट्विटर ने बीते हफ्ते एक घोषणा की है जिसके अनुसार ट्विटर ब्लू यूजर्स को अब 2 घंटे तक और 8GB साइज तक की वीडियो अपलोड करने की सुविधा मिलेगी. ट्विटर ने अपने फैसलों से लोगों को चौंकाने का प्रयास किया है. इसके अलावा, ट्विटर के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर के लिए दो नए फीचर्स का ऐलान किया है, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

मिल रहा फॉर्वड और सीक बटन

एलन मस्क ने बताया है कि ट्विटर वीडियो प्लेबैक के दौरान अब 15 सेकंड के फॉरवर्ड और बैक सीक बटन को शामिल करेगा. इस जानकारी को मस्क ने उस ट्वीट का जवाब देते हुए साझा किया था, जिसमें एक यूजर ने मस्क से 15 सेकेंड के फॉरवर्ड और बैक सीक बटन को जोड़ने की रिक्वेस्ट की थी.

मिलेगा पिक्चर इन पिक्चर मोड

एलन मस्क ने एक बयान में उजागर किया है कि वीडियो देखने के लिए ट्विटर यूजर्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड उपलब्ध होगा. इस मोड के द्वारा, यूजर्स वीडियो देखते हुए स्क्रॉल कर सकेंगे, जहां वीडियो प्लेयर एक फ्लोटिंग विंडो में स्थानांतरित होता है और आमतौर पर इसे कोने में स्थानित किया जाता है ताकि स्क्रॉल करते समय कोई असर न दिखे.

आ रहा वीडियो कॉल फीचर भी

ट्विटर ने घोषणा की है कि वे जल्द ही अपने प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो और वॉयस कॉल फीचर्स को पेश करेंगे. इसके साथ ही, एलन मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए डायरेक्ट मैसेज (डीएम) अब एन्क्रिप्टेड हैं. ट्विटर पर नए फीचर्स का वादा मस्क ने पिछले साल किया था, जब उन्होंने ट्विटर को ऑल-इन-वन ऐप बनाने की घोषणा की थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker