IPL 2023: AUS के पूर्व दिग्गज का विवादित बयान, कहा- शुभमन गिल और किंग कोहली की सेंचुरी में नहीं है समानता

नई दिल्ली, आईपीएल 2023 में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना एक सपना बनकर ही रह गया। इस सीजन के 70वें मैच में गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से धूल चटाई और यहां से आरसीबी टीम के सीजन का सफर का ‘The End’ हुआ।

मैच में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 101 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन गुजरात टाइटंस की तरफ से शुभमन गिल ने उनकी मेहनत पर पानी फेरा और 104 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत का स्वाद चखाया। हाल ही में विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के बीच बड़े अंतर को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) ने एक बड़ा बयान दिया है।

Tom Moddy ने की विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक की तुलना

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी (Tom Moody) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के शतक के बीच के अंतर को लेकर अपनी राय दी है। टॉम मूडी ने विराट कोहली ( Virat Kohli) के शतक से बेहतर शुभमन गिल के शतक को बताया है। दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ खास बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने शुभमन गिल को एक स्पेशल प्लेयर कहा है।

इस दौरान उन्होंने कहा, ”शुभमन गिल सही में एक स्पेशल खिलाड़ी है। हमने देखा जिस तरह से उन्होंने तीनों फॉर्मेटों में पिछले 12 महीनों से प्रदर्शन दिखाया वो वाकाई काबिले तारीफ रहा। फिर बात चाहे भारतीय जर्सी की हो या फिर आईपीएल की, गिल ने हर जगह अपनी एक अलग छाप छोड़ी। उनकी बॉडी लैंग्वेज और उनके एक्सप्रेशन को देख ये साफ स्पष्ट होता है कि वो बिल्कुल फोकस और कंट्रोल में है।”

इसके साथ ही टॉम मूडी ने ये भी कहा कि गुजरात बनाम आरसीबी मैच में विराट कोहली और गिल ने शतक लगाया, लेकिन दोनों के शतकों के बीच एक खास अंतर है। ये अंतर शुभमन गिल के छक्कों ने किया है। गिल ने अपनी शतकीय पारी में कुल 8 छक्के लगाए, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा। वहीं, विराट कोहली अपनी पारी के दौरान केवल 1 ही सिक्स लगा पाए थे।

गुजरात ने RCB के अरमानों पर लगाया था ब्रेक

बता दें कि गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से मात दी थी। मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की थी और कोहली ने 61 गेंद पर 101 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 1 छक्का और 13 चौके शामिल रहे। किंग कोहली ने 165.57 के स्ट्राइक से रन बनाए थे। वहीं, गिल ने 52 गेंद पर 104 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 5 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker