पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से की मुलाकात, एक दूसरे को लगाया गले, देंखे वीडियो

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 देशों की यात्रा के पहले चरण में जापान पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कई देशो के राष्ट्रपति और मुख्यमंत्रियों से भी मुलाकात की है। वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे से हाथ मिलाया और गले लगे।

वहीं, पीएम मोदी ने कहा है कि वैश्विक चुनौतियों से निपटने में जी-7 और जी-20 देशों में सहयोग की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि जियोपॉलिटिकल टेंशन की वजह से खाद्य और ऊर्जा आपूर्ति चेन प्रभावित हुई है। पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर कहा कि हम इंटरनेशनल ऑर्डर पर आधारित राष्ट्रीय संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सम्मान का मजबूती से समर्थन करते हैं।

PM किशिदा से भी की थी मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के हिरोशिमा में जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने व्यापार, अर्थव्यवस्था और संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत-जापान की मित्रता को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। 

भारत-जापान के संबंधों को मजबूती मिलेगी: PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपको जी7 के शानदार आयोजन के लिए बधाई देता हूं। आपने जी7 समिट में भारत को आमंत्रित किया इसके लिए भी मैं आपका बहुत आभारी हूं। मैंने जो बोधि वृक्ष आपको दिया था, उसको आपने हिरोशिमा में लगाया और जैसे-जैसे वो बढ़ेगा भारत-जापान के संबंधों को मजबूती मिलेगी। ये वो वृक्ष है जो बुद्ध के विचारों का अमरत्व प्रदान करता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker