IPL में में इस खिलाड़ी ने शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया अपने नाम, लगातार तीन बार शून्य पर हुए आउट

नई दिल्ली, पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जॉस बटलर आईपीएल में पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जो एक सीजन में पांच बार गोल्डन डक पर आउट हुए। इससे पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन और हर्शल गिब्स के नाम दर्ज था। जॉस बटलर लगातार तीन मैच में शून्य पर आउट हुए हैं।

गौरतलब हो कि टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए। सैम करन ने नाबाद 49 रन बनाए। जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने क्रमशः 44 और 41 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने तेज शुरुआत की। पहले ओवर में जायसवाल ने तीन लगातार चौके लगाए।

एक सीजन में पांचवीं बार गोल्डन डक पर हुए आउट

दूसरे ओवर में रबाडा ने जॉस बटलर को आउट कर राजस्थान को पहला झटका दिया। बटलर अपना खाता तक नहीं खोल पाए। बटलर लगातार तीसरी बार शून्य पर आउट हुए। इससे पहले वह केकेआर और आरसीबी के खिलाफ भी गोल्डन आउट पर हो चुके थे। इससे अवाला वह पहले बल्लेबाज बने जो एक ही सीजन में पांच बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। बटलर से पहले शिखर धवन चार बार (2020) और हर्शल गिब्स चार बार (2009) गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

2022 में लगाया था चार शतक

बता दें कि जॉस बटलर के लिए साल 2022 बेहतरीन रहा था। आईपीएल के 15वें सीजन में बटलर ने 4 चार तक शतक लगाए थे। उस साल बटलर के बल्ले से 17 मैच में 863 रन निकले थे। इस सीजन की शुरुआत में जॉस बटलर ने शानदार शुरुआत की। फिलहाल, 14 मैच में 4 अर्धशतक के साथ बटलर 392 रन बना चुके हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker