IPL 2023 के बीच WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया रवाना होगी इंग्लैंड, जानें बड़ा अपडेट…

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें ओवल (Oval) के मैदान पर आमने-सामने होंगी. ये मैच 7 जून से 11 जून तक खेला जाना है. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया कब इंग्लैंड के लिए रवाना होगी इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है.

IPL 2023 के बीच इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम 3 बैच में इंग्लैंड रवाना होगी. क्रिकबज के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था 23 मई को आईपीएल के लीग दौर के मैचों के खत्म होने के बाद इंग्लैंड रवाना होगा. जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों का दूसरा दल प्लेऑफ के दो मुकाबले खेले जाने के बाद इंग्लैंड जाएगा. वहीं, भारतीय खिलाड़ियों का तीसरा और आखिरी बैच 30 मई के दिन इंग्लैंड के लिए रवाना होगा.

इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच मिलना मुश्किल

इंग्लैंड में भारतीय टीम को अभ्यास मैच की कमी से जूझना होगा. आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी अगर दूसरे खिलाड़ियों से पहले इंग्लैंड पहुंच भी गए तो वह आपस में ही अभ्यास मैच खेल पाएंगे. बीसीसीआई अगर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को अभ्यास मैच के लिए मना भी लेता है तो इसके लिए उसे स्तरीय खिलाड़ी नहीं मिलेंगे क्योंकि काउंटी सीजन चल रहा है. वहीं,  11 खिलाड़ियों की उपलब्धता भी इस राह में सबसे बड़ी बाधा बन सकती है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker