मुस्लिम पत्नी को ससुराल गए शख्स की घर वालों ने बेरहमी से की पिटाई, हुई मौत

मध्यप्रदेश के खंडवा में मंगलवार को ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। घटना कुछ इस तरह हुई कि, 2021 में राजस्थान में रहने वाले राजेंद्र सैनी ने सिंगोट की एक मुस्लिम युवती से लव-मैरिज की थी। वे दोनों जयपुर में रहने लगे। युवती को परिवार ने बहला-फुसलाकर अपने पास बुलवा लिया। चार महीने होने के बाद भी जब पत्नी घर नहीं लौटी तो उसे राजेंद्र ससुराल लेने पहुंचा। दो बार उसे पीट-पीटकर ससुराल वालों ने भगा दिया। तीसरी बार वह फिर पत्नी से मिलने की जिद करने लगा तो युवती के माता-पिता, भाई समेत अन्य लोगों ने उसे खूब पीटा। अंदरूनी चोट लगने से उसकी तबीयत बिगड़ गई और राजेंद्र की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की धाराएं बढ़ाई जाएगी। 

पुलिस के अनुसार, सीकर में रहने वाला 36 वर्षीय राजेंद्र पिता मंगलचंद सैनी टाइल्स लगाने का काम करता था। वह तीन साल पहले सिंगोट काम के सिलसिले में आया था। यहां उसकी पहचान एक मुस्लिम युवती से हुई। दोनों के बीच प्रेम हुआ और वे जनवरी 2021 में सिंगोट से राजस्थान भाग गए। इधर, मुस्लिम युवती के परिजन ने गुमशुदगी दर्ज करवाई। 7 जनवरी 2022 को पुलिस ने युवती को दस्तयाब किया। युवती  ने बयान में कहा था कि मैं अपनी मर्जी से राजेंद्र के साथ गई थी। हमने प्रेम विवाह कर लिया है। मैं माता-पिता के साथ नहीं राजेंद्र के साथ रहूंगी। फिर, युवती राजेंद्र के साथ जयपुर लौट गई। कुछ दिन बाद ही युवती की उसके परिवार से फोन पर बातचीत होने लगी। युवती को लगा कि परिवार ने उसकी शादी को कबूल कर लिया है

राजेंद्र अपनी पत्नी को लेने के लिए पूर्व में दो बार सिंगोट पहुंचा। लेकिन ससुराल वालों ने उसे पीटकर भगा दिया था। 13 मई को वह फिर पत्नी को लेने के लिए उसके घर पहुंचा। जहां उसके पिता, भाई समेत अन्य रिश्तेदारों ने खूब पीटा। राजेंद्र ने डायल 100 को सूचना दी। पुलिस उसे लेकर थाने आई। उसे बाहरी चोट नहीं लगी थी। पुलिस ने अदम चैक काटा और रवाना कर दिया। 15 मई को उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई।

मुकेश का कहना है कि राजेंद्र जब भी ससुराल गया तो उसे उसकी पत्नी से नहीं मिलने दिया। उसे मारपीट कर भगाया था। समय रहते पुलिस उसकी सुनवाई कर पत्नी से मिलवा देते तो उसकी हत्या नहीं होती। इधर, मामले की जांच कर रहे एसआई हरिकिशन सोनी ने बताया कि, युवती और माता-पिता से पूछताछ की जा रही है। माता-पिता का कहना है कि उन्होंने राजेंद्र को नहीं मारा। पीएम रिपोर्ट में सच सामने आएगा। वहीं खंडवा एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने बताया कि राजस्थान का रहने वाला एक युवक अपने ससुराल में पत्नी को लेने आया था उसके ससुराल वालों के बीच मारपीट हुई। मारपीट के बाद युवक की मृत्यु हो गई। मामला दर्ज कर संदेही ओं से पूछताछ की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker