MP में दूसरी पत्नी के साथ विवाद के चलते पिता ने सात साल के मासूम की गला दबाकर की हत्या

मध्य प्रदेश के इंदौर में 26 वर्षीय व्यक्ति ने दूसरी पत्नी के साथ विवाद के चलते अपने 7 साल के बेटे की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी। यह बच्चा आरोपी की पहली पत्नी से जन्मा था जिसकी छह साल पहले मौत हो चुकी है। यह घटना जिले के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के लिंबोडी इलाके में हुई। बच्चे की पहचान प्रतीक मुंडे के रूप में हुई है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) आशीष पटेल ने बताया कि तेजाजी नगर क्षेत्र में शशिपाल मुंडे (26) ने सोमवार को अपने सात साल के बेटे प्रतीक मुंडे की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी और वारदात के बाद मोटरसाइकिल से फरार हो गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शशिपाल मुंडे की पहली पत्नी की छह साल पहले मौत हो गई थी और उसने राजगढ़ जिले की एक महिला से दूसरी शादी कर ली थी। उन्होंने बताया कि मुंडे की दूसरी पत्नी इस बात पर अड़ी थी कि वह उसकी पहली पत्नी से जन्मे बच्चे को अपने साथ नहीं रखेगी। इस विवाद को लेकर वह मायके से मुंडे के घर लौटने को राजी नहीं थी।

एसीपी ने बताया कि पुलिस फरार आरोपी की तलाश की जा रही है और इसके लिए शहर के विभिन्न थानों को अलर्ट कर दिया गया है। 

बच्चे को लेकर पत्नी से अक्सर होता था झगड़ा 

आरोपी के बड़े भाई और प्रतीक के ताऊ राजेश मुंडे ने कहा, “मेरे भतीजे प्रतीक मुंडे की मां का कुछ साल पहले निधन हो गया था। जिसके बाद प्रतीक के पिता शशिपाल मुंडे ने दूसरी महिला से शादी कर ली थी। प्रतीक को लेकर महिला का शशिपाल से विवाद होता था।”

राजेश मुंडे ने दावा किया, “सोमवार की सुबह दादी ने प्रतीक को अचेत अवस्था में देखा, जिसके बाद हम उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने प्रतीक को मृत घोषित कर दिया। प्रतीक को उसके पिता शशिपाल ने मार डाला।”

वहीं तेजाजी नगर पुलिस के सब इंस्पेक्टर एनएस तंवर ने कहा, ”प्रारंभिक जांच में पता चला है कि प्रतीक की मौत पिटाई और गला घोंटने से हुई है। परिजनों ने अपने बयान में कहा है कि प्रतीक की हत्या उसके पिता शशिपाल के द्वारा ही की गई है।”

तंवर ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पिता की तलाश शुरू कर दी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker