महाराष्ट्र: HSC और SSC परीक्षा के परिणाम इस सप्ताह किसी भी दिनहो सकते है जारी

महाराष्ट्र माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस सप्ताह किसी भी दिन महाराष्ट्र एचएससी (कक्षा 12) और एसएससी (कक्षा 10) की परीक्षा के परिणाम जारी कर देगा। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों की मानें तो एसएससी और एचएससी के नतीजे जारी करने की तारीख की घोषणा जल्द से जल्द कर दी जाएगी।  रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2023 का आयोजन 2 मार्च से 25 मार्च तक किया गया था, जबकि एचएससी परीक्षा आयोजित की गई थी। आपको बता दें कि इस साल परीक्षा ऑफलाइन परीाएं आयोजित की गई थीं। महाराष्ट्र माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in. पर छात्र अपने रोल नंबर का उपयोग करके महाराष्ट्र बोर्ड के परिणाम देख सकते हैं।

लगभग 15,77,256 उम्मीदवारों ने महाराष्ट्र 10वीं परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। परीक्षा देने वाले कुल उम्मीदवारों में 8,44,116 लड़के और 7,33,067 लड़कियां शामिल थीं। 5,033 परीक्षा केंद्रों में परीक्षाओं का आयोजन करवाया गया था। 12वीं की परीक्षा के लिए लगभग 14 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker