लैंड जिहाद के नाम पर वन भूमि-सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण हटाना नहीं होगा आसान: सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में ‘लैंड जिहाद’ के नाम पर अतिक्रमण की राह बिल्कुल भी आसान नही होगी। सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हर कीमत पर हटाया जाएगा। सीएम धामी ने अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी है। उन्होंने ऐसे लोगों से अपील की है वे अतिक्रमण स्वत: हटा लें, अन्यथा धीरे-धीरे उनका नंबर भी आएगा।

सीएम ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाता है। कहा कि आज भी बहुत सारे लोग इस बाबत उनसे मिले भी थे और स्वत: अतिक्रमण हटाने की बात कही है। जो लोग खुद ही अतिक्रमण हटा रहे हैं यह अच्छी बात है।

हल्द्वानी के वनभूलपुरा में अतिक्रमण के सवाल पर धामी ने कहा कि यह मसला न्यायालय में विचाराधीन है जो भी विधि सम्मत है और न्यायालय का निर्णय होगा, राज्य सरकार उसका पालन करेगी। उधर, सीएम धामी ने वनभूलपुरा में अतिक्रमण को लेकर मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु और गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की और अदालत में मजबूती के साथ पैरवी करने के निर्देश दिए।

मौसम की वजह से रोके केदारनाथ के रजिस्ट्रेशन : उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। केवल केदारनाथ धाम में बार-बार मौसम खराब हो रहा है, पिछले दिनों वहां पैदल मार्ग पर ग्लेशियर भी आ गए थे। राज्य सरकार ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर ही बीच में रजिस्ट्रेशन रोके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौसम की वजह से ये सब निर्णय लेने पड़ रहे हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker