WFI प्रमुख के खिलाफ पहलवानों के आरोपों की जांच पर कपिल सिब्बल ने जताया संदेह, पढ़ें पूरी खबर…

नई दिल्ली, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने डब्ल्यूएफआई (WFI) अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच की निष्पक्षता पर संदेह जताया है।

वरिष्ठ वकील सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। एक ट्वीट में सिब्बल ने कहा, ‘जांच: पहलवानों का यौन शोषण, कुछ जांच आरोपी को दंडित करने के लिए चलती हैं, अन्य आरोपी को बचाने के लिए।जिस तरह से यह जांच चल रही है हम जानते हैं!

SIT का किया गया गठन 

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत को सूचित किया कि WFI चीफ बृजभूषण सिंह के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल के समक्ष अदालत के पहले के आदेश के जवाब में यह दलील दी गई, जिसमें पुलिस को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने सिंह के अलावा डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर का भी बयान दर्ज किया है।

WFI चीफ के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज

दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी। वहीं दूसरी महिलाओं की मर्यादा भंग करने से संबंधित थी।

‘इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं’

देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पहलवानों के सपोर्ट में पहले भी कई ट्वीट किए है। एक ट्वीट में उन्होंने पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि ‘इंसाफ के सिपाही आपके साथ हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker