देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मिले इतने नए केस, सक्रिय मामलो में गिरावट दर्ज

नई दिल्ली, देश में वैश्विक महामारी कोरोना के मामले में तेजी से गिरावट नजर आ रही है। पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 656 नए मामले सामने आए हैं। कल के मुकाबले देश में आज कोरोना के मामले में कमी दर्ज की गई है। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

500 से अधिक मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के 656 नए मामले सामने आए हैं। फिलहाल, देश में कोरोना के कुल 13,037 मामले दर्ज किए गए हैं। देश में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या अब 4.44 करोड़ (4,44,37,304) हो गई है।

220,66 करोड़ कोविड की खुराक पूरी

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोविड-19 टीकों की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं। पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 1,010 डोज लगी।

केन्द्र सरकार रख रही निगरानी

आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, महाराष्ट्र और केरल में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे थे। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था और कोरोना की गंभीरता को बढ़ता हुए देख देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल भी किया गया था। हालांकि, एक बार फिर मामलों में आई कमी को देखकर लोगों ने राहत की सांस ली है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker