दस साल के बच्चे की आंख में घुसा सरिया, आधे घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों के मिली जीत

शहडोल, शहडोल जिले से एक गंभीर मामला सामने आया है। यहां एक 10 साल के बालक अनिल कोल के आंख के पास लोहे का नुकीला सरिया घुस गया। पीड़ित को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मंजर को देख वहां मौजूद डॉक्टर भी डर गए। कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे के आंख से सरिया निकाला गया, जिसके बाद परिजनों और डॉक्टरों ने राहत की सांस ली।

उपचार करने से किया इनकार

जयसिंहनगर के ग्राम कुबरा में 10 साल के अनिल कोल के आंख के बगल में सरिया घुस गया था, जिसके बाद परिजन उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे। स्थानीय डाक्टरों ने पीड़ित बच्चे की गंभीर हालत को समझते हुए जिला अस्पताल रेफर किया। इसके बाद परिजन बच्चे को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे और वहां मौजद डाक्टरों ने काफी प्रयास किया लेकिन नुकीले सरिया को निकाल नहीं पाए।

सिविल सर्जन से लगाई गुहार

नुकीला सरिया ओपीडी में नहीं निकाले जाने के बाद परिजनों ने सिविल सर्जन डा.जी एस परिहार से मदद की गुहार लगाई। सिविल सर्जन ने तत्काल ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन कर नुकीला सरिया निकालने के निर्देश दिए। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अपूर्व पांडे और धनंजय चतुर्वेदी ने करीब आधे घंटे तक पीड़ित बच्चे का ऑपरेशन किया, जिसके बाद बच्चे के आंख से सरिया निकाला गया।

कैसे हुआ ये हादसा?

परिजनों के मुताबिक, पीड़ित बच्चा डिश टीवी की छतरी ठीक करने के लिए छत पर चढ़ा था, उसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वहां, मौजूद एक नुकीला सरिया उसके दाहिने आंख के बगल में घुस गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker