MP: हेमा मीणा को असिस्टेंट इंजीनियर पद से हुई बर्खास्त, जानिए पूरा मामला

भोपाल, मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की संविदा पर नियुक्त सहायक इंजीनियर हेमा मीणा के बिलखिरिया इलाके में स्थित घर, फार्म हाउस और आफिस पर गुरुवार को लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान टीम ने 7 करोड़ से अधिक की संपत्ति होने का खुलासा किया है। मीणा की महीने की सैलरी मात्र 30,000 थी, लेकिन इसके बावजूद उसके पास करोड़ो की संपत्ति बरामद हुई थी।

मीणा को पद से किया बर्खास्त

पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने संविदा प्रभारी सहायक इंजीनियर हेमा मीणा को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है। उसकी सभी सेवाएं समाप्त कर दी गई है। उसको अब विभाग की ओर से मिलने वाली किसी प्रकार की सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा। इससे साथ ही लोकायुक्त ने पांच अलग-अलग बैंकों को पत्र लिखकर उनके खातों को सीज कर उसकी जानकारी मांगी है।

सात करोड़ की संपत्ति बरामद

अधिकारियों ने मीणा से जुड़े सीसीटीवी फुटेज की तीन डीबीआर भी बरामद की है। गुरुवार को पुलिस ने रात दो बजे तक जांच की थी। इसमें उन्हें मीणा के पास से संपत्ति, वाहन और बैंक खातों की जानकारी मिली है। पुलिस को उसके पास से अब तक सात करोड़ की संपत्ति बरामद हो चुकी है। उसके पास से पुलिस को भारी मात्रा में सामान बरामद हुआ है, जिसके चलते लोकायुक्त टीम ने पूरी संपत्ति का मूल्यांकन करने में दो दिन लगने की बात कह रही है।

10 लाख का सोना भी बरामद

संविदा अधिकारी के घर पर 30 लाख रुपये का टीवी लगा मिला था। फार्म में 65 से ज्यादा श्वान और 70 गाय मिली थीं। इनमें कई महंगे ब्रीड के डॉग हैं। इनकी रोटी बनाने के लिए ढाई लाख रुपये की मशीन लगी हुई है। बंगले में बनवाए गए बाड़े गैराज में कृषि वाहन, लोडिंग वाहन समेत 20 वाहन मिले मिले हैं। इसके अलावा करोड़ों रुपये के कृषि उपकरण, साढ़े 10 लाख का सोना, 8 हजार की चांदी और 70 हजार रुपये नकद मिले हैं। तीन डिजिटल वीडियो रिकार्डर (डीवीआर) और महंगी शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं।

30 हजार रुपये के वेतन में हासिल की 232% से अधिक संपत्ति

संविदा पर नौकरी करने वाली सहायक इंजीनियर हेमा मीणा का मासिक वेतन 30 हजार रुपये है लेकिन उसने 13 साल की नौकरी में आय से 232% अधिक संपत्ति अर्जित कर रखी है। वेतन के हिसाब से हेमा की संपत्ति ज्यादा से ज्यादा 18 लाख रुपये होनी चाहिए थी। हालांकि संविदा अधिकारी को उसके पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker