छत्तीसगढ़: शराब घोटाला मामले को लेकर BJP ने सीएम भूपेश बघेल से मांगा इस्तीफा

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाला मामला तूल पकड़ता जा रहा है। उधर, बीजेपी ने इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी ने दावा किया है कि इतना बड़ा घोटाला बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं हो सकता।

बीजेपी ने मांगा सीएम बघेल का इस्तीफा

वही, बीजेपी प्रवक्ता केके शर्मा बघेल के उस दावे पर कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने ईडी पर शराब घोटाला मामले में फंसाने का आरोप लगाया था। उन्होंने पूछा कि क्या वो घोटाले में अपनी संलिप्तता कबूल कर रहे हैं या सिर्फ ये संदेह है।

बघेल ने ईडी पर लगाया फंसाने का आरोप

इससे पहले, बघेल ने ईडी पर गंभीर आरोप लगाया था। बघेल ने कहा कि ईडी उन्हें राज्य के कथित शराब घोटाले में फंसाने की कोशिश कर रही है। बघेल ने कहा कि ईडी भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रही है। उनका मुख्य उद्देश्य कांग्रेस सरकार को बदनाम करना है।

बघेल ने ये भी कहा कि बीजेपी शराब पीने वालों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि ईडी और डिस्टिलर्स के बीच या भाजपा और डिस्टिलर्स के बीच सांठगांठ है। ऐसा लगता है कि भाजपा शराब पीने वालों को बचाने की कोशिश कर रही है। राज्य का भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इसका संज्ञान लेगा और उसके अनुसार कार्रवाई करेगा।

छत्तीसगढ़ में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का भ्रष्टाचार

ईडी ने एक बयान में कहा था कि छत्तीसगढ़ में शराब के कारोबार में राज्य सरकार के उच्च स्तरीय अधिकारियों, निजी व्यक्तियों और राजनीतिक अधिकारियों द्वारा एक बड़ा घोटाला किया गया। राज्य में दो हजार करोड़ रुपये से अधिक का भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस नेता और रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर सहित दो लोगों को कथित शराब घोटाला मामले में अब तक गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker