खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को बनाया जाएगा जीरो वेस्ट इवेंट

  • रोइंग प्रतियोगिता स्थल रामगढ़ताल के पास होगी विशेष सफाई दस्ते की तैनाती
  • 24×7 पैटर्न पर नगर निगम लगाएगा सफाईकर्मियों की ड्यूटी
  • सीएम योगी की मंशा के अनुरूप स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर का मंत्र होगा साकार

गोरखपुर, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में प्रतिभागी खिलाड़ी ‘स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर’ का भी दीदार करेंगे। गोरखपुर की मेजबानी में रामगढ़ताल में होने जा रही रोइंग प्रतियोगिता को ‘जीरो वेस्ट इवेंट’ के रूप में संपन्न कराने की कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। प्रतियोगिता स्थल और आसपास तनिक भी गंदगी न दिखे, इसके लिए नगर निगम 24×7 पैटर्न पर सफाईकर्मियों के विशेष दस्ते की तैनाती करेगा।

रामगढ़ताल में रोइंग प्रतियोगिता 27 से 31 मई तक होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर हो रहे इस आयोजन को अविस्मरणीय बनाने के लिए कई विभागों को जिम्मेदारी दी गई है। प्रतियोगिता के साथ शहर की भी ब्रांडिंग हो, इसके लिए शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर खास फोकस रहेगा। संपूर्ण आयोजन में स्वच्छता व अन्य नागरिक सुविधाओं की जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। नगर निगम आयोजन स्थल समेत आसपास के क्षेत्र में विशेष स्वच्छता दस्ते की तैनाती करेगा। साथ ही निगम की तरफ से अस्थायी टॉयलेट (महिला-पुरुष) मूवेबल टॉयलेट और पीने के पानी की समुचित व्यवस्था कराई जाएगी। अस्थायी और मूवेबल टॉयलेट की साफ सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में सफाईकर्मी ड्यूटी पर लगाए जाएंगे।

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल का कहना है कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत गोरखपुर को रोइंग प्रतियोगिता की मेजबानी मिलना एक उपलब्धि है। मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप नगर निगम पहले से ‘स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर’ के मंत्र को साकार करने में जुटा हुआ है। इसी क्रम में नगर निगम रोइंग प्रतियोगिता को जीरो वेस्ट इवेंट की तरह संपन्न कराएगा। आयोजन स्थल लगातार स्वच्छ और सुंदर दिखे, इसके लिए लगातार साफ-सफाई होती रहेगी। राउंड ओ क्लॉक ड्यूटी के लिए विशेष सफाई दस्ता बनाया जाएगा। गंदगी न फैलाने के लिए लोगों को भी जागरूक किया जाएगा और पर्याप्त संख्या में डस्टबिन रखवाए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker