डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, कहा- हार की शर्म से बचने के लिए…

मुंबई, महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर कई तंज कसे। फडणवीस ने कहा कि उद्धव के पास सरकार बचाने का सही नंबर था ही नहीं, इसलिए उनका जाना तय था।

नैतिकता की बात केवल नाटक

देवेंद्र फडणवीस ने आगे उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार गिरना तय था, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया। डिप्टी सीएम ने कहा कि उद्धव को नेतिकता की बात करनी ही नहीं चाहिए, वो उनके मुंह पर सही नहीं लगती। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और लोकतांत्रिक प्रक्रिया की जीत है और हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले से संतुष्ट हैं।

MVA की साजिश नाकाम

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आज महा विकास अघाड़ी (MVA) की साजिश नाकाम हो गई है। उन्होंने कहा कि अब किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए कि महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से कानूनी है। 

NCP-कांग्रेस से मिलते वक्त कहां थी नैतिकता

फडणवीस ने आगे कहा कि नैतिकता की बात करना उद्धव ठाकरे को शोभा नहीं देता। उद्धव को यह बताना चाहिए कि जब उन्होंने एनसीपी और कांग्रेस के साथ सीएम पद के लिए हाथ मिलाया था तो क्या वह अपनी नैतिकता भूल गए थे। उन्होंने नैतिक आधार पर इस्तीफा नहीं दिया था, लेकिन हार के डर के कारण पद छोड़ना पड़ा।

शिंदे ने भी कसा तंज

सीएम एकनाथ शिंदे ने भी उद्धव ठाकरे के नैतिकता वाले बयान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अगर ठाकरे को नैतिकता की इतनी ही पड़ी होती तो वो भाजपा का साथ ही नहीं छोड़ते और हमें बालासाहब का सपना साकार करने के लिए ये कदम उठाना पड़ा।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये फैसला 

सुप्रीम कोर्ट ने आज महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर फैसला सुनाते हुए कहा कि विधायकों को अयोग्य ठहराने का फैसला वो नहीं ले सकते हैं और उन्होंने मामले को 7 जजों की बड़ी बेंच को सौंप दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker