महाराष्ट्र: महिला बनकर फोन कॉल पर 19 लोगों से की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। महिला बनकर दो शख्स ने फोन कॉल पर महाराष्ट्र और गुजरात में 19 लोगों से पैसे मांगकर धोखाधड़ी की है। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मीरा भायंदर-वसई विरार (MBVV) पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक अविराज कुरहाडे ने कहा कि आरोपी ज्वैलर्स, मिठाई और मेडिकल शॉप के मालिकों के साथ-साथ ब्लड बैंकों को निशाना बनाते थे।

महिला डॉक्टर बनकर की ठगी

यहां काशीमीरा इलाके के एक जौहरी ने पुलिस में शिकायत की कि एक आरोपी ने खुद को महिला डॉक्टर बताकर बुलाया था जो उसकी दुकान से सोने के गहने खरीदना चाहती थी। आरोपी ने सोने के लिए 2 लाख रुपये एडवांस देने की पेशकश की और जौहरी को इसे लेने के लिए अस्पताल आने को कहा। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अस्पताल से संबंधित लेनदेन के लिए जौहरी से छोटे मूल्य में दो लाख रुपये के करेंसी नोट लाने को कहा, जिसके बदले में उसे भुगतान किया जाना था।

आरोपी मौके से फरार

जब जौहरी दो लाख रुपए अलग-अलग नोटों में लेकर अस्पताल पहुंचा तो आरोपी ने उससे रुपए लिए और अंदर जाकर डॉक्टर के लिए सोने की चूड़ी का नाप लेने को कहा और फिर उससे दो लाख रुपए ले लेने को कहा। जैसे ही जौहरी अस्पताल के अंदर गया, आरोपी कथित तौर पर नकदी लेकर मौके से फरार हो गया। बाद में जौहरी ने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

3 मोबाइल फोन और 9 हजार से अधिक नकदी किए जब्त

अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच करते हुए एमबीवीवी अपराध शाखा ने विभिन्न सबूतों के आधार पर आरोपी मनीष आंबेकर और अनवर अली कादिर शेख को पकड़ा। दोनों को 8 मई को विरार (पालघर) और अलीबाग (रायगढ़) से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कब्जे से तीन मोबाइल फोन और 9,550 रुपये नकद जब्त किए हैं। अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान, पता चला कि उन्होंने ठाणे, पालघर, मुंबई, पुणे, नासिक, महाराष्ट्र के कोल्हापुर और गुजरात के वापी, वलसाड और सूरत के 19 लोगों को ठगा था। ठाणे, पालघर, मुंबई और पुणे के विभिन्न पुलिस थानों में उनके खिलाफ पहले से ही चौदह अपराध दर्ज हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker