इजराइली सेना ने गाजा पट्टी पर किया हमला, ‘इस्लामिक जिहाद’ के तीन कमांडरों सहित कई लोगों की गई जान

 इजराइल की सेना ने मंगलवार तड़के गाजा पट्टी में ‘इस्लामिक जिहाद’ संगठन के ठिकानों पर हमले किए. इजराइल की सेना ने यह जानकारी दी. वहीं, संगठन ने कहा कि इस हमले में उसके तीन वरिष्ठ कमांडर और उनके परिवार के सदस्य मारे गए.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गाजा शहर में एक अपार्टमेंट की सबसे ऊपरी मंजिल और दक्षिणी शहर राफा में एक घर में विस्फोट हुआ. आतंकवादी ट्रेनिंग स्थलों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले तड़के तक जारी रहे.

सीएनएन के मुताबिक गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 5 बजे तक हुए हवाई हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए.

इस्लामिक जिहाद के ये तीन कमांडर मारे गए

द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार इजराइल सेना ने कहा कि उसने खलील बहितिनी की हत्या की है, जो उत्तरी गाजा में इस्लामिक जिहाद की कमान संभालता है, जाहेद अहनाम, समूह की सैन्य परिषद में एक शीर्ष अधिकारी, और तारेक अज़ाल्डिन, जो गाजा में एक बेस से वेस्ट बैंक में इस्लामिक जिहाद आतंकवादी गतिविधियों को निर्देशित करता है.

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन ने इन तीनो की मौत की पुष्टि की है. इस्लामिक जिहाद ने कहा कि तीन कमांडरों की पत्नियां और उनके कई बच्चे भी मारे गए.

इजराइली सेना ने कहा कि तीनों इजराइल की ओर हाल में रॉकेट दागने के लिए जिम्मेदार थे. इस्लामिक जिहाद ने इसकी पुष्टि की और बताया कि हमले में तीन कमांडर मारे गए हैं.

ऑपरेशन से पहले सेना ने इजलाइल निवासियों को दिया ये निर्देश

ऑपरेशन से पहले, गाजा के 40 किलोमीटर (25 मील) के भीतर के क्षेत्रों के इजरायली निवासियों को दुश्मन के हमलों के डर के बीच बम शेल्टर में प्रवेश करने या उनके पास रहने का निर्देश दिया गया, क्योंकि पूरे पट्टी में छापे मारे जा रहे थे.

द टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, इस्लामिक जिहाद नेताओं पर पिछले हमलों के दौरान इजरायली नागरिकों पर रॉकेटों की बौछार की गई और इजरायली सैनिकों के साथ तीव्र लड़ाई हुई, जो कई दिनों तक चली.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker