दुनिया के सबसे खूबसूरत Roads, जहां जाना किसी एडवेंचर से कम नहीं

दुनियाभर में कई ऐसी जगहें हैं, जिनकी खूबसूरती का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। यहां जाते ही मन को शांति और सुकून मिलता है। लेकिन आज हम आपको खूबसूरत जगहों के बारे में नहीं बल्कि अपनी मंजिल तक पहुंचने के शानदार तरीकों के बारे में बताएंगे। ये ऐसी सड़कें हैं, जो अपने आप में किसी अजूबे से कम नहीं हैं। एक बार इन रास्तों से गुजरने के बाद आपका मन भी इस रास्ते पर रहना चाहेगा। तो आइए हम आपको बताते हैं दुनिया की सबसे अनोखी और खूबसूरत सड़कों के बारे में।

ग्रेट ओशन रोड

243 किलोमीटर लंबा ग्रेट ओशन रोड ऑस्ट्रेलिया में है। दक्षिण पूर्वी तट से जुड़ा यह मार्ग टॉर्क्वे और एलनफोर्ड को जोड़ता है। इस रास्ते से गुजरते हुए आपको 12 पुल देखने को मिल जाएंगे, जो इस सड़क की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं।

अटलांटिक सड़क

नॉर्वे की शानदार द अटलांटिक रोड की अपनी खासियत है। यह सड़क करीब 8.3 किलोमीटर लंबी है। बता दें कि यह सड़क कई छोटे द्वीपों पर बनी है। आपका मन यहां के नजारे को बार-बार देखने का मन करेगा।

मिलफोर्ड रोड

न्यूजीलैंड की मिलफोर्ड रोड दुनिया की सबसे शानदार सड़कों में गिनी जाती है। यहां जाने का मतलब है कि आप पहाड़ों से बात करते हुए गुजर रहे हैं। सवारी के दौरान, आपको रुकना चाहिए और इस जगह की सुंदरता को देखना चाहिए।

पैन अमेरिका हाईवे

पैन अमेरिका हाईवे पर जाने से आपको चांद पर चलने का अहसास होगा। यह दुनिया का सबसे लंबा ड्राइव रूट है, जिसकी लंबाई 30 हजार किलोमीटर तक है।

काला जंगल

जर्मनी में ब्लैक फॉरेस्ट रोड दुनिया की सबसे शानदार सड़कों में से एक है। यहां जाते समय आपको कई ऐतिहासिक इमारतें देखने को मिलेंगी।

लेह मनाली हाईवे

दुनिया की सबसे खूबसूरत सड़कों में भारत के लेह मनाली हाईवे का नाम भी शामिल है। बाइक सवारों के लिए यह जगह किसी बड़े एडवेंचर से कम नहीं है। यहां के पहाड़ों का नजारा बहुत ही शानदार दिखाई देता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker