चेहरे पर लगाए ये फेस पैक, खोया हुआ निखार आएगा वापस

हर कोई खुद को सुंदर और आकर्षक दिखाना चाहता है, लेकिन कई बार त्वचा पर कुछ समस्याएं होने के कारण हम अपने आकर्षण को खो देते हैं। यदि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार रखना चाहते हैं, तो कुछ सरल घरेलू नुस्खों का उपयोग कर सकते हैं। यहां हम आपके साथ कुछ ऐसे नुस्खे साझा कर रहे हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार और स्वस्थ बनाने में मदद करेंगे:-

* नियमित तौर पर त्वचा की सफाई करें:-

हमारी त्वचा दैनिक जीवन में कई प्रदूषक तत्वों से घिरी होती है। इसलिए इसकी सफाई बहुत महत्वपूर्ण होती है। त्वचा को नियमित तौर पर साबुन और पानी से धोएं और उसे स्क्रबर से साफ करें। 

* हल्दी:-

हल्दी में एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। आप हल्दी को दूध के साथ मिलाकर एक फेस मास्क तैयार कर सकते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

* एलोवेरा:-

एलोवेरा में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। आप एलोवेरा का जूस निकालकर त्वचा पर लगा सकते हैं या फिर अलोवेरा जेल को त्वचा पर लगा सकते हैं।

* नींबू:-

नींबू में विटामिन सी होता है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आप नींबू के रस को एक टीस्पून शहद के साथ मिलाकर एक फेस पैक तैयार कर सकते हैं जो आपकी त्वचा में निखारा लाएगा।

* दूध-शहद-बेसन का फेस पैक:-

दूध, शहद और बेसन को मिलाकर फेस पैक तैयार करें और इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट रखें। फिर धो लें। यह फेस पैक आपकी त्वचा को चमकदार और मुलायम बनाएगा।

*शहद-लहसुन पेस्ट: 

शहद और लहसुन को मिलाकर पेस्ट बनाएं तथा इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट रखें। फिर धो लें। इससे आपकी त्वचा चमकदार और मुलायम हो जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker