गर्मियों में इस तरह अपने बालों का रखें ध्यान

जब भी बात खूबसूरती की होती है, तो बालों का ध्यान सबसे पहले आता है. गर्मी के मौसम में धूप एवं धूल बालों को बेजान कर देते है. ऐसे में बालों के झड़ने का खतरा बढ़ जाता है. तपती धूप से बाल बेजान हो जाते हैं. ऐसे में ज्यादा ध्यान रखने की आवश्यकता होती है. धूप, प्रदूषण, गंदगी, गलत खान-पान की वजह से भी बाल बेजान हो जाते हैं. आइये आपको बताते है इस चिलचिलाती गर्मी में अपने बालों को कैसे रखे हेल्दी…

गर्मियों में ऐसे रखें बालों का ध्यान:-

* गर्मी के मौसम में आपके बाल तेज धूप से डैमेज हो सकते हैं. ऐसे में आप अपने बालों को स्टोल, कैप या छतरी से कवर अवश्य करें. इससे आपके बाल सुरक्षित रहेंगे.
* बालों को हेल्दी रखने के लिए नियमित तौर पर ट्रिम करवाना आवश्यक है. इससे दोमुंहे बालों की दिक्कत नहीं होगी और बाल जानदार नजर आयेंगे. इसलिए महीने में एक बार बालों की ट्रिमिंग अवश्य करवाएं. 
* बेजान बालों को धोने से पहले नारियल या फिर किसी भी तेल से चम्पी अवश्य करें. तेल से मालिश के पश्चात् कम से एक घंटे के बाद ही बाल धोएं. यदि आपके बाल ज्यादा ड्राई हैं, तो एक दिन पहले रात में तेल मालिश करें तथा अगले दिन शैम्पू करें. इससे आपके बाल को अच्छी नमी मिलेगी.
* गर्मी हो या न हो, सभी को बालों के अच्छी हेल्थ के लिए एक अच्छे शैम्पू एवं कंडीशनर में इंवेस्ट करना चाहिए. ऐसा शैम्पू एवं कंडीशनर चुनें जिसमें कैमिकल्स न हों एवं प्रकृतिक चीजों से बना हो. इससे आपके बालों में रुखापन कम होगा एवं आपके बाल हाइड्रेटेड रहेंगे. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker