लंच में बनाएं दही वाले टिंडे, जानें रेसिपी

टिंडे की सब्जी का नाम सुनकर बच्चे नाक मुंह सिकोड़ने लगते हैं। बच्चों को लौकी, कद्दू और टिंडे जैसी सब्जियों का स्वाद अच्छा नहीं लगता। हालांकि, अगर इन्हे अलग-अलग तरह की रेसिपी से बनाया जाए तो बच्चे भी इस सब्जी के दीवाने हो जाएंगे। यहां हम बता रहे हैं टिंडे की दही वाली सब्जी बनाने का तरीका। जानिए ये लाजवाब रेसिपी जिसे खाकर हर कोई उंगलियां चाटता रह जाएगा। 

दही वाले टिंडे बनाने के लिए आपको चाहिए 

टिंडे
प्याज
टमाटर
हरी मिर्च
तेज पत्ता
साबुत लाल मिर्च
दही
नमक
हल्दी
लाल मिर्च पाउडर
धनिया
जीरा सरसो तेल
गरम मसाला 
खटाई
हरा धनिया  

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए टिंडे, प्याज, टमाटर को अच्छे से धोकर छील लें। फिर प्याज और टमाटर को बारीक काट लें। टिंडे को बड़े टुकड़ों में काट लें। 

अब एक कढ़ाई में सरसों का तेल गर्म करें। तेल गर्म हो जाने के बाद इसमें जीरा, तेजपत्ता डालें। अब इसमें प्याज डालें और फिर इसे भून लें। भूनने के बाद इसमें टमाटर डालें और थोड़ा सा नमक डालें। अच्छे से पकाएं। 

जब ये पक जाए तो इसमें हल्दी, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर डालें। 3 से 5 मिनट के लिए पकने दें। फिर इसमें दही डालें और इसे पकाएं। 

मसाला अच्छे से पक जाए तब इसमें टिंडे डालें और थोड़ा सा पानी डालें। इसे अच्छे से ढककर पकने दें। जब ये पक जाए तो इसमें खटाई और गरम मसाला मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें और फिर हरा धनिया से गार्निश करें और फिर सर्व करें। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker