NCP कार्यालय के बाहर कार्यकर्ता ने कैरोसीन डालकर आत्मदाह करने का किया प्रयास, पढ़ें पूरी खबर…

NCP: एनसीपी दफ्तर के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिल रहा है। मुंबई में एनसीपी मुख्यालय के बाहर समर्थकों में से एक ने खुद पर कैरोसीन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि लोगों ने उसे रोक लिया। इससे पहले एनसीपी दफ्तर में कोर कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि शरद पवार ही पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे, कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया है।

एनसीपी में पिछले कुछ दिनों से हाई वोल्टेज ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि शरद पवार पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। कुछ दिन पहले अपनी किताब के विमोचन के मौके पर पवार ने राजनीति से संन्यास लेने और पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने की घोषणा की थी।

कमेटी ने गिनाई वजह

कोर कमेटी की तरफ से शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर करने की वजह बताई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार ही पार्टी के सर्वेसर्वा हैं। उनकी एक आवाज पर सभी समर्थक मरने मिटने को तैयार रहते हैं। उनके अचानक लिए गए इस फैसले से पार्टी की 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर फर्क पड़ेगा। इससे न सिर्फ पार्टी कमजोर होगी, हर समर्थक के लिए वो भगवान समान हैं।

कार्यकर्ता ने किया आत्मदाह का प्रयास

एक तरफ एनसीपी कोर कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि शरद पवार अध्यक्ष बने रहेंगे। दूसरी तरफ मुख्यालय के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी। भीड़ में से एक कार्यकर्ता ने खुद पर कैरोसीन छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की। हालांकि लोगों की मुस्तैदी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया और एक बड़ा हादसा टल गया।

गौरतलब है कि इससे पहले शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान करने के साथ एक कोर कमेटी की घोषणा की थी, जो पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव करेगी। हालांकि शरद पवार द्वारा अचानक लिए इस फैसले ने पार्टी नेता और कार्यकर्ता शॉक हो गए थे। कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रोते हुए पवार से अपना फैसला बदलने का भी आग्रह किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker