SCO की बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और बिलावल भुट्टो ने एक-दूसरे को किया ‘नमस्ते’, देखें वीडियो

नई दिल्ली, गोवा में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक शुरू हो गई है। एससीओ की बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भी शामिल होने पहुंचे हैं। बैठक शुरू होने से पहले जयशंकर ने सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने बिलावल भुट्टो का भी स्वागत किया। बता दें कि बिलावल 12 साल में भारत की यात्रा करने वाले पाकिस्तान के पहले विदेश मंत्री हैं।

जयशंकर-बिलावल की मुलाकात में दिखी ‘दूरी’

बैठक में शामिल होने से पहले जयशंकर बारी-बारी से सभी विदेश मंत्रियों का स्वागत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बिलावल का भी स्वागत किया। हालांकि, इस दौरान दोनों के बीच दूरी दिखाई दी। बिलावल आए और दोनों ने दूर से ही हाथ जोड़ लिए। इसके बाद बिलावल, जयशंकर से दूर खड़े रहे।

दोनों नेताओं के बीच दूरी साफ तौर पर नजर आ रही थी। फोटो खिंचाते वक्त बिलावल और जयशंकर के बीच करीब दो फीट का गैप था। इसके बाद जयशंकर ने बिलावल को मुस्कुराकर इशारा किया और वो वहां से चले गए।

रात्रि भोज में मिले बिलावल और जयशंकर

इससे पहले, गुरुवार को भारतीय और पाकिस्तानी विदेश मंत्रियों की अनौपचारिक मुलाकात हुई। एससीओ के विदेश मंत्रियों की अगुआनी में आयोजित रात्रि भोज में जयशंकर ने पाकिस्तानी मेहमान बिलावल भुट्टो का बहुत ही गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनों विदेश मंत्रियों ने एक-दूसरे के हाथ मिलाए और एक-दूसरे का हालचाल जाना। बिलावल भुट्टो ने कहा कि सलाम, गोवा भारत से। मैं शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भाग लेने गोवा पहुंच गया हूं। मैं मित्र देशों के अपने समकक्षों के साथ रचनात्मक चर्चा के लिए तत्पर हूं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker