दो साल तक फ्रीजर में संभाल कर रखा पेंशनभोगी का शव, उसके पैसे की शॉपिंग, जानिए पूरा मामला

एक ब्रिटिश व्यक्ति ने एक पेंशनभोगी के शव को दो साल तक फ्रीजर में रखने की बात स्वीकार की है। 71 वर्षीय जॉन वेनराइट का सितंबर 2018 में निधन हो गया था, लेकिन उनके शरीर को 22 अगस्त, 2020 को फ्रीजर में रखा गया। इसके लिए 52 वर्षीय डैमियन जॉनसन को दोषी ठहराया गया है।

इतना ही नहीं, डेमियन जॉनसन पर पेंशनभोगी के बैंक डिटेल्स का इस्तेमाल करते हुए खरीदारी करने और नकदी निकालने का भी आरोप लगा है। हालांकि, उसने धोखाधड़ी के तीन मामलों से इनकार कर दिया और तर्क दिया कि उसने वेनराइट के खाते से जो भी पैसे का इस्तेमाल किया, वह तकनीकी रूप से उसका ही था।

वेनराइट की मौत की वजह का अब तक पता नहीं चल सका है। लेकिन जाना जा रहा है कि यह अपराध तब हुआ जब दोनों बर्मिंघम के डाउनटाउन क्लीवलैंड टॉवर, होलीवेल हेड के एक फ्लैट में रह रहे थे। ‘इंडिपेंडेंट’  की रिपोर्ट के अनुसार, 52 वर्षीय जॉनसन ने सभी आरोपों से इनकार किया। उस पर आरोप लगा कि उसने वेनराइट के बैंक कार्ड के जरिए पैसे निकाले, सामान खरीदने के लिए उनके पैसे इस्तेमाल किए और कुछ रुपये भी अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। यह सब 23 सितंबर 2018 से 7 मई 2020 के बीच किया गया।

पूरे मामले की सुनवाई कर रहे जज शौन स्मिथ ने जॉनसन को बताया कि वह सात नवंबर को ट्रायल का सामना करेंगे। जज द्वारा यह पूछे जाने पर कि जॉनसन का बचाव क्या होगा, रागलान एश्टन ने कहा कि वह बेईमानी से काम नहीं कर रहा था। वह वेनराइट के खाते में धनराशि का हकदार था। दरअसल, व्यवस्था यह थी कि पैसों का भुगतान वेनराइट के खाते में संयुक्त रूप से किया जाएगा, इसलिए वेनराइट के खाते में उसका भी पैस था और वह उसका हकदार था। अभी डैमियन जॉनसन को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker