बिहार में बागेश्वर बाबा को लेकर सियासी हंगामा तेज, सुशील मोदी ने धीरेंद्र शास्त्री का किया समर्थन

बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बिहार में भी सियासी बवाल मचा हुआ है। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने धीरेंद्र शास्त्री की यात्रा का विरोध करने और उनके यहां आने पर पटना हवाई अड्डे पर ही उनका घेराव करने का संकल्प लिया है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने बागेश्वर धाम के पीठाधाीश को लेकर आरजेडी पर पलटवार किया है। सुशील मोदी ने सवालिया लहजे में पूछा है कि जब भड़काऊ भाषण देने वाले मुसलिम सांसद ओवैसी को बिहार में आने की इजाजत है, तब संत धीरेंद्र शास्त्री जैसे गैर-राजनीतिक व्यक्ति का विरोध क्यों किया जा रहा है?  

सुशील मोदी ने कहा है कि अगर सरकार ने अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम रोकने की कोशिश की गलती की, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि साधु, संतों के फॉलोवर राजनेताओं से भी ज्यादा होते हैं। आज लालू यादव खड़े हो जाएं तो दस हजार लोग जुटेंगे और बाबा बागेश्वर के पीछे दो लाख लोग ऐसे ही खड़े हो जाएंगे। सुशील मोदी ने कहा कि हिंदू साधु संतों के खिलाफ इस तरह का बयान ठीक नहीं है और आरजेडी के लोग गलती न करें। 

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने कहा था कि अगर बागेश्वर बाबा हिंदू- मुस्लिम को लड़वाने के लिए आ रहे हैं, तो मैं उनका विरोध करूंगा। एयरपोर्ट पर घेराव करूंगा। इसके बाद आरेजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि जिसका मन होता है, वही बाबा बन जाता है। ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए। जेल में नहीं हैं, यही अफसोस की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग उन्माद फैलाने का काम करते हैं। 

वहीं दूसरी ओर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के अधिवक्ता सूरज कुमार ने सोमवार को एसीजेएम सह सब जज-1 पश्चिमी के कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया गया है। इसमें राजस्थान के कुम्हार में 24 मार्च को ईश्वर से तुलना करने और भगवान हनुमान का अवतार समझने पर दिए गए बयान पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आरोपी बनाया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker