बदरीनाथ में बिना इजाजत QR कोड लगाने के मामले में शिकायत दर्ज, जल्‍द लिया जाएगा एक्शन…

देहरादून: बदरीनाथ धाम के पास चंदा मांगने के लिए बिना अनुमति लगाए गए क्‍यूआर कोड के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसकी जानकारी खुद डीजीपी अशोक कुमार ने ट्वीट करके दी है।

श्री बदरीनाथ धाम के पास चंदा मांगने के लिए बिना अनुमित लगाये गये क्यूआर कोड के संबंध में बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। श्री केदारनाथ धाम में भी ऐसा प्रकरण प्रकाश में आया है, जिस सम्बन्ध में शीघ्र ही मुकदमा पंजीकृत कर…

उन्‍होंने लिखा है कि श्री बदरीनाथ धाम के पास चंदा मांगने के लिए बिना अनुमित लगाये गये क्यूआर कोड के संबंध में बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।

श्री केदारनाथ धाम में भी ऐसा प्रकरण प्रकाश में आया है, जिस सम्बन्ध में शीघ्र ही मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

जगह-जगह लगाए गए पेटीएम बोर्ड हटवाए

रविवार को बदरीनाथ धाम में नारायण को चढ़ावा चढ़ाने के लिए पेटीएम के माध्यम से ऑनलाइन किए जाने का मामला विवादों में आ गया। मंदिर समिति ने बिना जानकारी के यह व्यवस्था किए जाने पर आपत्ति जताते हुए जगह-जगह लगाए गए पेटीएम बोर्ड हटवाए तथा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई को भी कहा था।

बदरीनाथ धाम में मंदिर के आस पास व आस्था पथ पर तीन से अधिक स्थानों में पेटीएम से दान के बोर्ड लगाए गए थे। बकायदा इसमें क्यूआर कोड भी लगाया गया था। इससे ऑनलाइन दान किए जाने को लेकर श्रद्धालु को प्रेरित किया जा रहा था।

स्थानीय लोगों ने पेटीएम द्वारा दान को लेकर आपत्ति जताई थी। जिस पर मंदिर समिति ने तत्काल संज्ञान लेते हुए बोर्डों को हटवा दिया। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि बिना बोर्ड व मंदिर समिति की सहमति से पेटीएम से दान के बोर्ड लगाए गए थे, जिन्हें हटा दिए गए तथा बदरीनाथ थाने में तहरीर देकर ऐसा कृत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को कहा गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker