बागेश्वर बाबा पर सियासत तेज, RJD और पप्पू के बाद नीतीश के मंत्री ने धीरेंद्र शास्त्री पर साधा निशाना…

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार में धार्मिक कार्यक्रम पर राजनीति का सिलसिला थम नहीं रहा। एक के बाद एक नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। बिहार की सत्ताधारी महागठबंधन के नेता बागेश्वर सरकार के विरोध में आग उगल रहे हैं तो विपक्षी दल बीजेपी उनके समर्थन में सड़क पर उतरने को तैयार है। तेज प्रताप, जगदानंद और पप्पू  के बाद नीतीश कुमार के मंत्री सुरेंद्र राम ने बागेश्वर सरकार पर घातक बड़ा दिया है। 

नीतीश कुमार की सरकार में श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार आगमन पर तीखा बयान देकर प्रदेश में नया सियासी उपद्रव खड़ा कर दिया है। सुरेंद्र राम ने कहा है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ढोंगी हैं। वे लोगों को भ्रमित करते हैं। ऐसे ढोंगी बाबाओं की वजह से हिंदू धर्म और सनातन संस्कृति बदनाम हो रही है। ऐसे लोगों का मैं विरोध करता हूं और जनता को भी उनका बहिष्कार करना चाहिए। मंत्री सुरेंद्र राम ने लोगों को धीरेंद्र शास्त्री से बचने की सलाह दी।

मीडिया को दिए बयान में मंत्री सुरेंद्र राम ने कहा कि मैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन कार्यक्रम का बहिष्कार करूंगा और मेरे समर्थक भी उनका विरोध करेंगे। इससे पहले आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना में प्रवचन कार्यक्रम पर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कोई भी आजकल बाबा बन जाता है। ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए। राजद अध्यक्ष ने यहां तक कह दिया कि यह लोग जेल में नहीं हैं। इसका मुझे बहुत अफसोस है।

जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार में धार्मिक आयोजन पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे बाबाओं को चाइना बॉर्डर पर भेज देना चाहिए।  बिहार में इनके लिए कोई स्थान नहीं है। 

बिहार सरकार के मंत्री और लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव  पटना में बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम का शुरू से विरोध कर रहे हैं। घोषणा के साथ ही तेज प्रताप ने कहा था कि अगर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार में हिंदू-मुस्लिम कराने आ रहे हैं तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही घेर लेंगे और उनका कार्यक्रम नहीं होने देंगे।

इधर भारतीय जनता पार्टी के कई नेता बागेश्वर सरकार के समर्थन में हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुनौती दी थी कि किस में हिम्मत है जो बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को रोक लेगा।  पार्टी के विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल  ने बाबा के समर्थन में सड़क पर उतरने की चेतावनी दी वहीं,  पार्टी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने उनके कार्यक्रम का विरोध करने पर लालू एंड फैमिली पर निशाना साधा। उन्होंने कहा था कि इन लोगों को घोटालेबाज और माफिया लोग अच्छे लगते हैं। जिन से माल मिलता है तो मॉल बनता है।

बता दें कि पटना में 13 मई से 17 मई के बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पांच दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम है। बागेश्वर सरकार बिहार की राजधानी में हनुमान कथा का वाचन करेंगे। इसके पहले 12 मई को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। आयोजक जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुटे हैं। धीरेरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। कई जगह उनका समर्थन होता है तो कई जगह उनका विरोध भी किया जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker