सीएम आवास के बाहर आग लगाने वाले युवक की मौत, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक की रविवार की रात मौत हो गई। युवक ने सफीपुर के भाजपा विधायक बंबालाल दिवाकर पर कई आरोप लगाते हुए खुद को आग के हवाले कर दिया था। युवक की मौत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा विधायक के उत्पीड़न से मजूबर होकर आनंद मिश्रा ने आत्मदाह किया है। जिसने भी उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया और जिन लोगों ने उसकी सुनवाई नहीं की, सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए। 

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा विधायक द्वारा उत्पीड़ित उन्नाव के आनंद मिश्रा के मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने के प्रयास के बाद उनकी मृत्यु होना दुखद है। श्रद्धांजलि! इस मामले में आत्महत्या के लिए जिसने भी मजबूर किया व जिन्होंने पीड़ित की सुनवाई नहीं की, उन सबके विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज हो।

क्या है पूरा मामला

उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के रनागढ़ी गांव के आनंद मिश्र का छोटा भाई गोलू उर्फ लवकुश डेढ़ साल पहले घायल अवस्था में कानपुर-बालामऊ रेलरूट पर मेथीटीकुर हाल्ट के पास पड़ा मिला था। आनंद ने गांव के दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए पुलिस से गुहार लगाई थी मगर पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात की।

इससे नाराज आनंद ने सफीपुर विधायक बंबालाल दिवाकर को फोन कर रिपोर्ट दर्ज कराने में मदद मांगी पर विधायक ने मना कर दिया। इससे उसकी नाराजगी बढ़ गई और कुछ महीने से सोशल साइट्स पर विधायक और पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर रहा था।

पंद्रह दिन पहले उसने एसपी के सीयूजी मोबाइल नंबर पर फोन कर विधायक को गोली मार देने की बात कही थी। इस पर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इससे वह भड़क उठा और सबक सिखाने के लिए 26 अप्रैल को सीएम आवास के बाहर उसने अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली थी।

पुलिसकर्मियों ने उसे बचाया और लखनऊ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी हालत नाजुक होने पर उसे केजीएमयू बर्नयूनिट रेफर कर दिया गया, जहां उसने रविवार को दम तोड़ दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker