दिल्ली-NCR में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में तेज बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बीते 2 दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदला हुआ है और आने वाले दिनों में यह स्थिति बनी रहेगी। आज सोमवार को भी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में तेज बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो मई के पहले हफ्ते में दिल्ली-एनसीआर वासियों को गर्मी से काफी राहत रहेगी। 

नोएडा में तेज बारिश से मौसम हुआ सुहाना

नोएडा में सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई। तेज बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया। घरों से बाहर निकले लोग बारिश में भीगने से बचने के लिए जहां-तहां खड़े हो गए। बारिश के दौरान सुबह के समय जाम की स्थित भी बनी। सोमवार सुबह से मौसम के बिगड़े मिजाज के बीच बादलों की गरज, बिजली की चमक और तेज हवा के साथ रह-रहकर सुबह साढ़े 11 बजे बारिश का दौर शुरु हुआ।

बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई। अधिकतम तापमान गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलों का डेरा जमा हुआ है। अलग-अलग समय तेज आंधी और गरज बरस के बाद बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग ने रविवार को अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बारिश के पूर्वानुमान जारी किया था। मौसम विभाग का ने बताया कि सोमवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावनाएं है। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा भी चलेगी। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 28 एवं 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है

मौसम विभाग ने रविवार को अगले 3 दिनों के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बारे में अलर्ट जारी किया है। एक ट्वीट में कहा, “उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत, दक्षिण भारत, पूर्व-भारत और उत्तर-पूर्व भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात की संभावना है।

उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि की बहुत संभावना है।” मौसम विभाग ने शिमला और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार व मंगलवार के बाद बारिश की गतिविधियों में वृद्धि के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker