जालौन: परीक्षा देकर लौट रही छात्रा को बाइक सवार बदमशों ने मारी गोली, पुलिस कर रही जांच

जालौन में सोमवार दोपहर परीक्षा देकर लौट रही बीए की छात्रा की बाइक सवार दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। छात्रा के सिर में पिस्टल सटाकर गोली मारी गई। वारदात को अंजाम देकर हमलावर तमंचा मौके पर ही छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और बाइक सवार युवकों की तलाश शुरू कर दी है। घटना कोतवाली 200 मीटर दूर हुई है। 

कोटरा थाना क्षेत्र के ऐंधा गांव की रोशनी (22) पुत्री मान सिंह अहिरवार एट में रामलखन पटेल महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह सोमवार को डिजिटल मार्केटिंग की परीक्षा देने आई थी। पेपर देने के बाद करीब 11:30 बजे घर लौटने के लिए कोटरा तिराहे के ओवरब्रिज की ओर जा रही थी, तभी बाइक सवार दो युवक तमंचा लेकर उसके पास पहुंचे। एक युवक ने उसके सिर में तमंचा सटाकर गोली मार दी। रोशनी की मौके पर ही मौत हो गई।

दिनदहाड़े छात्रा की हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया। कुछ लोग युवकों को पकड़ने के लिए दौड़े मगर बाइक सवार युवक तमंचा छोड़कर फरार हो गए। एट पुलिस मामले की जांच में जुट गई। लोगों की सूचना पर पुलिस ने भी हत्यारों का कई किलोमीटर तक पीछा किया पर कोई सफलता नहीं मिल सकी। वारदात का कारण पता नहीं चल सका है।

कॉलेज छोड़कर आया था भाई

पिता मान सिंह अहिरवार के मुताबिक बेटी रोशनी आज सुबह आठ बजे बेटे के साथ बाइक से राम लखन पटेल महाविद्यालय में परीक्षा देने गई थी। बेटा उसे कॉलेज के गेट पर छोड़कर लौट आया था। 8 से 11 बजे तक उसने अपनी परीक्षा दी। उसके बाद कॉलेज से निकलकर घर पर फोन कर बोली थी कि कॉलेज से घर के लिये निकल चुकी हूं।

कोटरा तिराहे पर घात लगाए दो युवक पीछे से आए और बीच सड़क पर बेटी को रोककर तमंचे से सिर पर गोली मार दी। गोली लगने से बेटी का सिर फट गया है। पिता के मुताबिक मेरी बड़ी बेटी भी इसी कॉलेज में बीए फाइनल ईयर में पढ़ती है। लेकिन उसकी इन दिनों छुट्‌टी चल रही है। इसलिये वह कॉलेज नहीं गई थी। ऐसे दोनों बेटियां साथ में कॉलेज आती जाती थीं।

घटना के बाद बाजार बंद

कोतवाली से सिर्फ 200 मीटर दूर हुई वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। इलाके के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। घटना स्थल से छात्रा का मोबाइल और प्रवेश पत्र भी मिला है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही हैं।

जालौन के एसपी ​​​​डॉक्टर ईरज राजा ने बताया कि छात्रा की परीक्षा देकर लौटते समय गोली मारकर हत्या की गई है। मामले में पुलिस को आरोपियों के पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं। जल्द ही उन्हें पकड़ा जाएगा। फिलहाल परिजनों की तहरीर के आधार पर हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

लालू की पार्टी रालोद ने भाजपा को घेरा

छात्रा की हत्या पर लालू प्रसाद यादव की पार्टी और बिहार में सरकार चला रही रालोद ने भाजपा को घेरा है। रालोद ने वारदात के बाद का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश के जालौन में बाइक सवार दो युवकों ने दिनदहाड़े एक छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। गोदी मीडिया के भेड़िए और भाजपाई क्या इस मौत को भी सेलिब्रेट करेंगे?

गौरतलब है कि अतीक और अशरफ की भी दो दिन पहले सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस पर भाजपा के कई नेताओं ने इसे कुदरत का फैसला तो कुछ ने अलग अलग बयान देकर हत्या को जायज ठहराने की कोशिश की थी। रालोद का हमला ऐसे ही भाजपा नेताओं पर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker