UP: अतीक अहमद के भाई अशरफ को कोर्ट में फिर किया जाएगा पेश, पढ़ें पूरी खबर

बरेली, उमेश पाल हत्याकांड में षड्यंत्र रचने के आरोपित माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को शनिवार को प्रयागराज कोर्ट में पेश करने की योजना टल गई है। अशरफ की पेशी के लिए शुक्रवार दोपहर प्रयागराज पुलिस बरेली जिला जेल पहुंच गई। टीम चाहती थी कि अशरफ को शाम को जेल से निकालकर प्रयागराज के लिए रवाना हो जाए मगर, ऐसा नहीं हो सका। अधिकारियों का कहना था कि कागजी प्रपत्र पूरे करने में देर हुई, इसलिए शनिवार सुबह रवाना करने की योजना बनी।

इस वजह से रात में जेल से बाहर नहीं आया अशरफ

दूसरी ओर चर्चा रही कि सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अशरफ ने रात में जेल से बाहर निकलने से मना कर दिया। इससे पहले अशरफ को उमेश पाल अपहरण के मुकदमे में 27 मार्च को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। जुलाई 2020 में प्रयागराज की नैनी जेल से शिफ्ट होने के बाद माफिया अतीक का भाई अशरफ ढाई वर्ष से बरेली जिला जेल में बंद है। 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल व दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या में उसे भी नामजद आरोपित बनाया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ की नामजदगी करने के बाद प्रयागराज पुलिस ने वारंट बी दाखिल किया था जिसमें आरोपित को कोर्ट में पेश करने की अनुमति मिली। इसी आधार पर वहां से दो इंस्पेक्टर समेत नौ पुलिसकर्मियों की टीम जिला जेल पहुंची थी। उसके प्रपत्र देखे गए तो पता चला कि कोर्ट में पेशी के आदेश की प्रतियां कुछ सबंधित अधिकारियों तक नहीं पहुंची हैं। इसके बाद तय हुआ कि शनिवार सुबह उसे जेल से प्रयागराज रवाना किया जाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker