जयपुर ब्लास्ट मामले में चारों आरोपी बरी, भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया ये गंभीर आरोप

नई दिल्ली, जयपुर में वर्ष 2008 को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के 4 आरोपियों को दो दिन पहले हाई कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। फैसला देते हुए न्यायधीश ने सरकारी तंत्र पर कई सवाल भी उठाए।

इन सब के बीच आज भाजपा ने कांग्रेस पर आरोपियों पर मेहरबानी का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा कि आरोपियों का बरी होना ये दर्शाता है कि इसमें गहलोत सरकार की लापरवाही थी।

अमित मालवीय ने ट्वीट कर घेरा

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने जयपुर बम ब्लास्ट के आरोपियों के बरी होने पर एक ट्वीट किया है। मालवीय ने ट्वीट के जरिए राजस्थान सरकार को घेरते हुए कहा कि उनकी लापरवाही की वजह से ही धमाके के सारे आरोपी आतंकवादी बरी हो गये।

उन्होंने एक अखबार की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें साफ बताया गया है कि कैसे सरकार के वकील समय पर सुनवाई के लिए नहीं गए और आरोपी छूट गए।

jagran

कोर्ट ने जांच थ्योरी पर उठाए सवाल

राजस्थान हाई कोर्ट ने बीते दिनों अपने फैसले में एटीएस की जांच थ्योरी पर सवाल उठाए थे। कोर्ट ने कहा था कि एटीएस ने जो थ्योरी बताई है, वो समझ से परे है। इसमें कहा गया कि एटीएस को पहले 4 महीने में साइकिल से ब्लास्ट की बात पता चली, लेकिन 3 दिनों में ही साइकिल कहां से ली इसका पता चल गया।

कोर्ट ने कहा कि हमें बताया गया कि आतंकी एक ही दिन में साइकिल लेते हैं, बम लगाते हैं और उसी दिन भाग जाते हैं, ये कैसे हो सकता है।

धमाकों में गई थी 71 लोगों की जान

बता दें कि जयपुर में साल 2008 में कई जगहों पर सिलसिलेवार 8 बम धमाके हुए थे। इस बम धमाकों में 71 लोगों की जान चली गई थी। वहीं 176 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस मामले में एटीएस ने 13 लोगों को आरोपी बनाया था। वहीं, निचली अदालत ने 4 लोगों को फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके बाद हाई कोर्ट ने उन्हें सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker