Pak: पुलिस ने 15 साल के छात्र को मारी गोली, गंभीर हालत में हुआ भर्ती

कराची, पाकिस्तानी पुलिस ने बुधवार सुबह कराची के रिजविया सोसाइटी में एक छात्र को गोली मार दी। यह घटना रिजविया सोसाइटी के अंडरपास के पास हुई, जिसमें नौवीं कक्षा का छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी अखबार डॉन के हवाले से यह जानकारी दी है।

15 वर्षीय छात्र पर चलाई गोली

जानकारी के अनुसार, छात्र 15 वर्षीय अयान और उसका दोस्त अवैस मोटरसाइकिल चला रहे थे, जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। जैसे ही पुलिस ने अवैस को पकड़ा, अयान ने अपनी मोटरसाइकिल को मोड़ने की कोशिश की, लेकिन एक पुलिसकर्मी ने उस पर गोली चला दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

फेफड़ों में फंस गई गोली

इसके बाद अयान को इलाज के लिए लियाकत नेशनल हॉस्पिटल (एलएनएच) ले जाया गया। एलएनएच की प्रवक्ता अंजुम रिजवी ने मीडिया को बताया कि 15 वर्षीय लड़के का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोली निचले हिस्से में लगी और उनके फेफड़ों में फंस गई। नतीजतन, निचला अंग क्षतिग्रस्त हो गया था और ट्रांसफर नहीं किया जा सका, क्योंकि गोली बाहर नहीं निकली थी।

दोषी पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित

घटना के बाद पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं और रिजविया एसएचओ को निलंबित कर दि गया है। पुलिस ने घटना के बारे में कोई विवरण दिए बिना एक बयान में कहा कि डीआईजी-पश्चिम ने एक जांच समिति गठित की। शूटिंग करने वाले पुलिसकर्मी की पहचान सफदर के रूप में की गई है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही, रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएचओ वकार कैसर को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

पीड़ित ने सुनाई अपनी आपबीती

एसएसपी-सेंट्रल मारूफ उस्मान ने अस्पताल का दौरा किया और घायल छात्र के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि घटना की पूरी तरह से जांच की जा रही है और तथ्य मीडिया के साथ साझा किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित अवैस ने अपनी आपबीती सुनाते हुए मीडिया को बताया कि वे अलग-अलग मोटरसाइकिलों पर सवार थे और जब वे अंडरपास के पास पहुंचे और बाइक को धीमा कर दिया, तो एक पुलिसकर्मी ने उन्हें रोकने की कोशिश की और परिणामस्वरूप उनकी बाइक फिसल गई।

मदद के लिए नहीं आए पुलिसकर्मी

उन्होंने कहा कि अयान उनके पीछे था और उसने बचने के लिए अपनी बाइक मोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछे से फायरिंग कर दी। अवैस ने कहा, “अयान गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया और सड़क पर गिर गया, जबकि कुछ पुलिसकर्मी उसका वीडियो बनाते रहे। हम मदद के लिए चिल्ला रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने नहीं सुना।”

मामले की जांच के लिए नई समिति का गठन

एसएसपी-सेंट्रल ने माना कि पुलिस ने गलती की है और पुलिस की लापरवाही लोगों के संज्ञान में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि डीआईजी-पश्चिम ने घटना की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए एक जांच समिति का गठन किया था। उन्होंने कहा कि घायल लड़के के इलाज की जिम्मेदारी पुलिस की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker