यहां दूल्हनों का लगता है बाजार, पैसे देकर खरीद सकते हैं मनपसंद दुल्हन…

यह दुनिया बहुत रंगीन है। कभी-कभी हम ऐसी बातें सुनते हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है। दुनिया में कई बड़े बाजार हैं जहां आपकी जरूरत की लगभग हर चीज उपलब्ध है, लेकिन आज इस लेख में हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बाजार में अपनी पसंद की दुल्हन खरीद सकते हैं।

बुल्गारिया दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जहां आप बाजारों में पैसे देकर अपनी पसंदीदा दुल्हन खरीद सकते हैं। बुल्गारिया में जागोर नाम की एक जगह है जहां साल में 4 बार दुल्हन बाजार सजाया जाता है। यहां शामिल होने वाले पुरुष पैसे लेते हैं और अपनी पसंद की दुल्हन को ले जाते हैं।

यह अजीब परंपरा इस देश में सालों से चली आ रही है और कोई इसका विरोध नहीं करता। इस देश में लड़कियों को 14 साल की उम्र में ही स्कूल से निकाल दिया जाता है, उन्हें कॉलेज जाने की अनुमति नहीं है। वास्तव में वधू के मामले में केवल 2 योग्यताओं की आवश्यकता होती है। लड़की को घर का काम करने में सक्षम होना चाहिए और उसे कुंवारी होना चाहिए। यही वजह है कि बाजार में ज्यादातर लड़कियां नाबालिग हैं।

कहा जाता है कि वर्तमान में बुल्गारिया में रोमा समुदाय की संख्या बहुत कम है, लेकिन उनकी गरीबी और छोटी सोच उन्हें आगे बढ़ने नहीं दे रही है। दरअसल, इस समुदाय की लड़कियों को कदाचार से कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि वे शुरू से ही इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहती हैं.

बाचकोवो मठ के आसपास स्थित यह बाजार कम उम्र की लड़कियों को -4 300-400 में बेचता है। वे दुल्हन के बाजार में आने की पहले से तैयारी करने लगते हैं। दरअसल उनका खूबसूरत दिखना बहुत जरूरी है। यहां मौजूद लड़के अपनी पसंदीदा लड़कियों को चुनते हैं और उनके बीच बातचीत होती है और फिर डील हो जाती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker