लिपस्टिक लगाते समय ना करें ये पांच गलतियां…

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए महिलाएं बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इसमें लिपस्टिक भी शामिल है.लिपस्टिकआपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करती है.

ये आपको गॉर्जियस लुक देती हैं. महिलाएं अक्सर अपनी पसंद के अनुसार लिपस्टिक की शेड को चुनती हैं. लेकिन अक्सर महिलाएं लिपस्टिक लगाते समय कुछ कॉमन मिस्टेक करती हैं. लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय इन मिस्टेक को करने से बचना चाहिए. वरना इससे आपके होंठों को भी नुकसान पहुंच सकता है. आइए जानें कौन सी हैं ये कॉमन मिस्टेक.

रोजाना डार्क लिपस्टिक लगाने से बचेंबहुत सी महिलाएं रोजाना डार्क लिपस्टिक वियर करती हैं. लेकिन रोजाना रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल आपके होंठों को नुकसान पहुंचा सकता है. दरअसल डार्क कलर की लिपशेड में मैग्नीशियम, क्रोमियम और लेड बहुत ही अधिक मात्रा में होता है. डार्क रंग की लिपस्टिक कम से कम इस्तेमाल करने में भी फायदा है. कोशिश करें आप थोड़े लाइट कलर पर स्वीच करें.

डायरेक्ट लिपस्टिक लगानाबहुत सी महिलाएं होंठों पर डायरेक्ट लिपस्टिक अप्लाई कर लेती हैं. लेकिन ये चीज होंठों को नुकसान पहुंची है. इससे होंठों की त्वचा ड्राई हो जाती है. ऐसे में जरूरी है कि सीधे लिपस्टिक लगाने से पहले आप सनस्क्रिन और लिप बाम का इस्तेमाल करें. सनस्क्रिन से आपको अपने होंठों को हानिकारण यूवी किरणों से बचाने में मदद मिलेगी. वहीं लिप बाम के इस्तेमाल से त्वचा को मुलायम और हेल्दी बनाए रखने में मदद मिलती है.

लिक्विड मैट लिपस्टिकहोंठों के लिए हमेशा लिक्विड मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से बचें. आप कभी-कभी लिपस्टिक से ब्रेक लें. होंठों के लिए हल्के रंग के लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें. आप टिंटेड लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपकी त्वचा को पिगमेंटेड होने से बचा पाएंगी. इससे आपकी त्वचा मॉइस्चराइज भी रहेगी.

लिपस्टिक लगाकर सोनाबहुत सी महिलाएं लिपस्टिक लगाकर सो जाती है. ये चीज आपके होंठों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. लिपस्टिक बनाने के लिए कुछ ऐसे केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जिससे आपके होंठों पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए हमेशा सोने से पहले लिपस्टिक को होंठों से हटा लें. इससे आपको अपने होंठों को हेल्दी बनाए रखने में मदद मिलेगी.

लिप केयर स्किप करनारात को सोने से पहले आप लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं. जिस तरीके से आप चेहरे के लिए रात को सोने से पहले सीरम और मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं ऐसे ही आपको अपने होंठों का भी ध्यान रखना चाहिए. आप लिप बाम और लिप स्लीपिंग मास्क लगा सकती हैं. ये होंठों को मुलायम बनाए रखने में मदद करती है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker