आप भी डरावनी जगहों पर घूमने का रखते है शौक, तो इन प्लेस को जरूर करें एक्सप्लोर

दुनिया में एक से बढ़कर एक डरावने स्थान है। हालाँकि यहाँ घूमने के बहुत कम शौकीन लोग होते हैं। दुनिया में ऐसे लोग कम ही हैं जो भूतिया जगह पर जाने के लिए तैयार रहते हैं। आज हम कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन जगहों को ‘हॉन्टेड प्लेस कहा जाता है.

पोवेग्लिया आइलैंड: इटली के वेनिस शहर में मौजूद यह द्वीप बेहद ही खूबसूरत है, हालाँकि इसी के साथ ही इसे भूतिया भी माना जाता है. अब तक हुए कई पैरानॉर्मल शोज में इस आइलैंड को दिखाया जा चुका है. हालाँकि यहां आम लोगों को जाने की इजाजत नहीं है.

इस्ला डे लास मुनेकास द्वीप: मेक्सिको सिटी में मौजूद इस आइलैंड को ‘मृत गुड़ियों का द्वीप’ भी कहा जाता है. जी दरअसल यहां पेड़ों पर डरावनी गुड़ियां लटकती हुई नजर आती है और कहते हैं कि इन गुड़ियों को सिर और हाथ समय-समय पर हिलता-डुलता रहता है. इस वजह से इस जगह पर अकेले कोई भी जाने की हिम्मत नहीं करता.

आइल ऑफ वाइट: यह इंग्लैंड की सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है, हालाँकि यहां से जुड़ी भूतिया कहानियां इसको हॉरर बनाने का काम करती है. ऐसा कहते हैं कि हर साल यहां भूतों का ‘मेला’ लगता है.

टॉवर ऑफ लंदन: टॉवर ऑफ लंदन भी भूतिया जगहों में शामिल है. ऐसा कहा जाता है कि टॉवर के अंदर कई लोगों की आत्माएं भटकती रहती हैं, क्योंकि एक समय में यहां कई लोगों को मार दिया गया था. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker