हैदराबाद की ये स्थान भयानक चीजों के लिए है मशहूर, जानिए इनकी कहानियां…

हैदराबाद शहर न केवल भारत में बल्कि अपनी लोक संस्कृति के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। इस शहर में देश-विदेश से भी लोग घूमने और स्वादिष्ट बिरयानी खाने आते हैं।

हैदराबाद में चारमीनार, फलकनुमा पैलेस और हुसैन सागर झील जैसे कई स्थान हैं जो दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। लेकिन जिस तरह इस शहर में कुछ ऐसी जगहें हैं जो घूमने के लिए मशहूर हैं, वहीं कुछ ऐसी जगहें भी हैं जो एक नहीं बल्कि कई भयानक चीजों के लिए मशहूर हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अकेले जाने की किसी की हिम्मत नहीं होती। हमें बताइए।

कुंदन बाग

हैदराबाद का कुंदन बाग एक नहीं बल्कि कई दिलचस्प चीजों के लिए मशहूर है। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात में बल्ब बिना रोशनी के जलता है। एक और कहानी यह है कि एक दिन एक चोर ने कुंदन बाग कॉलोनी के घर में घुसकर उसके माता-पिता और दो लड़कियों की हत्या कर दी। इस घटना के बाद कोई भी अकेले यहां जाने से नहीं डरता था। एक और कहानी ये है कि मां-बेटियां बड़ी अजीब थीं और अक्सर दोनों बेटियां खून से भरी बोतल लेकर घर के बाहर खेल रही थीं.

बंजारा हिल्स

हैदराबाद की बंजारा हिल्स एक डरावनी जगह है। यह क्षेत्र चारों ओर से जंगल से घिरा हुआ है। इसलिए यहां अकेले जाने से कोई नहीं डरता। कहा जाता है कि बंजारा हिल्स पर एक कब्रिस्तान है जो आत्माओं का गढ़ है। इस कब्रिस्तान से अजीबोगरीब आवाजें आती रहती हैं। इसके अलावा स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि रात में बल्बों को निकलते देख लगभग हर कोई डर जाता है। सूर्यास्त के बाद यहां अकेले जाने की किसी की हिम्मत नहीं होती।

गोलकोंडा किला

वैसे तो हैदराबाद में एक नहीं बल्कि कई किले हैं जो डरावने हैं, लेकिन गोलकुंडा का किला सबसे ज्यादा नाम में है। 400 साल पुराने इस किले के बारे में एक नहीं बल्कि कई भयानक बातें हैं। लोगों का मानना ​​है कि इस किले के साथ-साथ यहां मौजूद पेड़ भी आत्माओं का वास है। यहां से शाम तक हंसी-मजाक की आवाजें आती रहती हैं। एक और कहानी है कि एक बार 6 दोस्तों के साथ घूमने गए थे, लेकिन शाम को वे डर के मारे भाग गए।

1.5 लाख घर

यह नाम आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन आपको बता दें कि यह बंगला पिछले 40 साल से वीरान पड़ा है और इस घर से जुड़ी कई दिलचस्प बातें हैं। इस घर के बारे में एक कहानी है कि एक बार एक परिवार इस घर में रहने के लिए आया और उसके आने से पहले उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई। थोड़ी देर बाद एक और परिवार घर में आ गया, लेकिन कभी-कभी दूसरे परिवार की पत्नी ने भी खुद को आग लगा ली। इस घटना के बाद आज भी इस घर में कोई नहीं जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker