डाटा लीक के आरोपों से Tiktok ने किया इंकार, सीईओ Shou Zi Chew ने कही ये बात…

नई दिल्ली, चीन के स्वामित्व वाले लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। इन दिनों ऐप पर संकट के बादल छाए हुए हैं। दरअसल बीते कुछ दिनों से टिकटॉक पर कंटेंट के अलावा यूजर्स की गोपनीयता से छेड़-छाड़ के आरोप लग रहे हैं। इन आरोपों के बाद टिकटॉक को पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा रहा है।

हाल ही कंपनी ने पश्चिमी देशों में ऐप के बैन होने के बाद कई तरह के बदलाव किए हैं। टिकटॉक ने कम्युनिटी दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया। इस दिशानिर्देशों के सेट में कंटेंट मॉडरेशन के तौर-तरीकों के लिए आठ सिद्धांत को शामिल किया गया। वहीं अब नया अपडेट टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew को लेकर आ रहा है।

टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew ऐप को करेंगे डिफेंड

दरअसल टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार के आगे ऐप को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। वे लॉ-मेकर्स को कहते नजर आएंगे कि कंपनी ने 150 मिलियन से ज्यादा अमेरिकी यूजर्स के डाटा को चीनी सरकार के साथ साझा नहीं किया है। ना ही ऐप द्वारा ऐसा पहले किया गया है ना ही ऐसा कभी भविष्य में किया जाएगा। वे बताएंगे कि टिकटॉक ने अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कामों को किया है।

बता दें, टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew द्वारा दिए जाने वाले बयान की लिखित जानकारी को अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेनटेटिव्स एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी ने पोस्ट किया है।

चीन ने अमेरिकी यूजर्स के डाटा की नहीं की कभी मांग

लिखित टेस्टीमॉनी में बताया गया है कि टिकटॉक को चीनी सरकार से कभी भी ऐसी रिक्वेस्ट नहीं मिली हैं, जिनमें अमेरिकी नागरिकों के डाटा को शेयर करने की बात कही गई हो।

वहीं अगर भविष्य में भी चीनी सरकार ऐप से इस तरह के डाटा की मांग करती है तो ऐप ऐसा कुछ नहीं करेगा।

चीनी सरकार के अधिकार में नहीं है टिकटॉक की पैरेंट कंपनी

टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार को बताएंगे कि ऐप की पैरेंट कंपनी ByteDance भी चीनी सरकार के अधिकारों में नहीं आती। इसके साथ ही Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार को अपने बयान में बताएंगे कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी ByteDance चीन के किसी एजेंट के रूप में भी काम नहीं करता।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker