दिल्ली के बजट पर सियासी घमासन, AAP ने पीएम मोदी को लेकर कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली, दिल्ली सरकार आज मंगलवार को विधानसभा में अपना बजट पेश नहीं कर सकी। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बजट प्रस्ताव को स्वीकृति नहीं मिली। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र सरकार एक बार फिर आमने-सामने हैं। विभिन्न मदों में आवंटन को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

‘लोकतंत्र का मजाक न उड़ाए केंद्र’

इस विवाद के बीच बजट रोके जाने को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा, “बजट बहुत पवित्र होता है और यह लोकतंत्र का एक बहुत बड़ा पर्व है। मुझे याद नहीं आता कि देश क्या पूरे विश्व में किसी राज्य का बजट पेश होने से रोक लिया जाए। पूरी दुनिया में पहली बार हो रहा है कि केंद्र सरकार ने किसी प्रदेश का बजट रोक दिया है। बजट का दिन, एक पर्व होता है, पवित्र होता है। हम G20 में पूरी दुनिया से लोग बुला रहे हैं, और प्रधानमंत्री देश के लोकतंत्र का मजाक बना रहे हैं। बहुत शर्म की बात है।” 

दिल्ली सरकार के साथ षडयंत्र रच रहे मुख्य सचिव- AAP

आम आदमी पार्टी (आप) का आरोप कि मुख्य सचिव दिल्ली सरकार के साथ षडयंत्र रच रहे। उन्होंने तीन दिन तक सरकार के बजट से संबंधित फाइल पर केंद्र की ओर से मांगी गई टिप्पणियों वाली फाइल अपने पास दबाकर रखी। यह देशद्रोह का अपराध है। आप ने सवाल किया कि क्या एलजी साहेब मुख्य सचिव और वित्त सचिव के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker