शराब घोटाला मामले में फंसे मनीष सिसोदिया ने लगाई बेल अर्जी, कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राउज एवेन्यू कोर्ट में बेल अर्जी दी है। सिसोदिया ने ईडी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दी है। अदालत ने इस अर्जी पर ईडी को नोटिस भेजा है। अदालत अब इस बेल अर्जी पर 25 मार्च को सुनवाई करेगी। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में अभी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें सीबीआई ने कुछ वक्त पहले लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। 

इसके बाद इस शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच-पड़ताल कर रही प्रवर्तन निदेशालय ने भी सिसोदिया से जेल के अंदर ही पूछताछ की थी। लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने भी सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। अब सिसोदिया ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ अदालत में अपनी जमानत अर्जी लगाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट अब इस मामले में 24 मार्च को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने पहले सिसोदिया की हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। इसके तहत सिसोदिया को 3 अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में रहना होगा। इस बीच अब सिसोदिया ने अपनी जमानत याचिका अदालत में लगाई है। 

सीबीआई ने शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर वन बनाया था। इसके बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर और बैंक अकाउंटों को जांच-पड़ताल की थी। आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया ने दावा किया था कि सीबीआई को इस छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला था। बाद में सीबीगिरफआई ने सिसोदिया को फरवरी के महीने में गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई के बाद सिसोदिया पर ईडी का भी शिकंजा कस गया था।

साल 2021 में केजरीवाल शराब ने शराब बिक्री के लिए नीतियां बनाई थीं। बाद में इन नीतियों में बड़ी गड़बड़ी का आरोप लगा। दिल्ली के उपराज्यपाल की सिफारिश के बाद इस मामले में सीबीआई जांच शुरू की गई थी। विवाद बढ़ने के बाद केजरीवाल सरकार ने इस नीति को वापस ले लिया था। हालांकि, आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली में किसी भी तरह के शराब घोटाले से इनकार करते रहे हैं।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker