अवैध बस्तियों पर दूसरे दिन भी प्रशासन का चला बुलडोजर, भारी पुलिस बल हुआ तैनात

शक्ति नहर किनारे अवैध रूप से बसी बस्तियों पर दूसरे दिन सोमवार को भी बुलडोजर चला। पहले दिन टीम ने 350 कच्चे पक्के निर्माण ध्वस्त किए थे। दूसरे दिन डाक पत्थर और नवाबगढ़ क्षेत्र में अवैध रूप से रह रहे लोगों के मकान पर जेसीबी चली। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ ही अधिकारियों और ड्रोन की निगरानी में कार्रवाई की जा रही है।

करीब 600 अवैध कब्जों पर लगाया लाल निशान

अवैध कब्जे हटाने को पीएसी, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस बल तैनात रखा। एडीएम, एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर, यूजेवीएनएल अधिशासी अभियंता समेत कई अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में अवैध कब्जे ध्वस्त कराए। बता दें कि यूजेवीएनएल ने करीब 600 अवैध कब्जों पर लाल निशान लगाया है।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान ड्रोन से रखी नजर

शक्तिनहर किनारे अवैध कब्जों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान ड्रोन से भी निगरानी रखी गई, ताकि यदि कहीं कोई उपद्रव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करे तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। रविवार को  डाकपत्थर से ढालीपुर तक शक्तिनहर किनारे सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए करीब 350 अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए थे।

सीओ भाष्कर शाह व कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि बिना किसी विरोध के अवैध कब्जे हटाए गए। अभियान के दौरान ड्रोन के माध्यम से उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही है। कैमरों के माध्यम से संपूर्ण अभियान की वीडियो रिकार्डिंग करते हुए निरंतर निगरानी की जा रही है।

पुलिस ने स्पष्ट निर्देश दिए कि भविष्य में यदि किसी अराजक तत्व द्वारा माहौल को खराब करने का प्रयास किया गया या अतिक्रमण विरोधी अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने का कार्य किया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण हटाने के लिए लगाई आठ जेसीबी

नहर के दोनों ओर 22 वर्ष से अतिक्रमण कर बनाए गए पक्के मकानों को तोड़ा जा रहा है। अतिक्रमण हटाने के लिए आठ जेसीबी और 10 ट्रैक्टर ट्रालियों का प्रयोग किया जा रहा है। अभियान के दौरान सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी देहात कमलेश उपाध्याय के नेतृत्व में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

अवैध अतिक्रमण ध्वसतीकरण के दौरान शांति व्यवस्था बनाने के लिए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पांच पुलिस उपाधीक्षक, 11 निरीक्षक, 12 थानाध्यक्ष, 40 दारोगा, 15 महिला दारोगा, मुख्य आरक्षी 30, हेड कांस्टेबल 150, आरक्षी 130, महिला आरक्षी 50, एक कंपनी दो प्लाटून पुरुष पीएसी, दो प्लाटून महिला पीएसी, एक प्लाटून एसडीआरएफ, 20 आरक्षी जल पुलिस, छह वाहन फायर टेंडर, दंगा नियंत्रण वाहन टीम को तैनात किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker