MP में 50 फीट गहरे बोरवेल में गिरा आठ साल का मासूम, मौके पर पहुंचा प्रशासन

एमपी राज्य के विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम आनंदपुर के पास स्थित खेरखेड़ी पठार के एक खेत में खुले पड़े बोरवेल में मंगलवार को एक आठ वर्षीय मासूम गिर गया। यह बोरवेल करीब 50 फीट गहरा बताया जा रहा है। बच्‍चे को बोरवेल से निकालने के लिए प्रशासन का अमला जुटा हुआ है।

आनंदपुर से करीब तीन किमी दूर ग्राम खेरखेडी पठार में चना की फसल काट रहे मजदूर दिनेश अहिरवार का आठ वर्षीय पुत्र लोकेश खेलते समय पड़ोस के खेत में खुले पड़े बोरवेल में गिर गया। बच्चे की चीख सुनकर माता-पिता को उसके बोरवेल में गिरने का पता चला। उन्होंने अन्य मजदूरों के माध्यम से सूचना पुलिस थाने को दी।

यह खेत किसान नीरज अहिरवार का बताया गया है। थोड़ी देर बाद ही लटेरी एसडीएम हर्षल चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर उमाशंकर भार्गव भी खेरखेडी के लिए रवाना हो गए है।

बच्चें के लिए आक्सीजन की व्यवस्था कराई गई

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि मौके पर बुलडोजर से समीप में खोदाई कराई जा रही है। बोरवेल में बच्चें के लिए आक्सीजन की व्यवस्था भी कराई जा रही है। इधर, बच्चे के गिरने के बाद माता पिता की हालत खराब है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर बचाव कार्य जारी है।

बोरवेल में लगाए जा रहे है कैमरे

सदगुरु सेवा ट्रस्ट के चिकित्सक सहित अन्य लोग भी मौके पर है। बोरवेल में कैमरे लगाए जा रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि नीरज अहिरवार के खेत में धनिया की फसल बोई है। इसी के बीच बोरवेल खुला पड़ा था। बालक लोकेश खेलते हुए इस खेत में पहुंच गया और गड्ढा दिखाई नहीं देने पर नीचे गिर गया। बोरवेल करीब दो फीट चौड़ा और 50 फीट गहरा बताया जा रहा है। इसे किसान ने पिछले साल खुदवाया था लेकिन पानी नहीं निकलने के कारण खुला ही छोड़ दिया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker