TMC नेता के गिरफ्तारी मामले में SC ने गुजरात सरकार को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने क्राउडफंडिंग दुरुपयोग मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले की याचिका पर गुजरात सरकार से जवाब मांगा है। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस विक्रम नाथ की बेंच ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट ने दो सप्ताह में मांगा जवाब

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने TMC प्रवक्ता साकेत गोखले द्वारा गुजरात हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर गुजरात सरकार से जवाब मांगा है, जिसमें क्राउडफंडिंग के माध्यम से एकत्रित धन की कथित हेराफेरी से संबंधित मामले में हाईकोर्ट द्वारा गोखले को जमानत देने से इनकार कर दिया गया था। जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस विक्रम नाथ की बेंच ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है।

गुजरात हाई कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

गोखले की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता एएम सिंघवी ने पहले कहा था कि याचिकाकर्ता ने हमेशा कहा है कि उसने क्राउडफंडिंग से पैसा इकट्ठा किया है। बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट ने 23 जनवरी को गोखले को जमानत देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि चार्जशीट दायर होने के बाद ही वह अदालत का रुख करें।

30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से किया था गिरफ्तार

TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने 30 दिसंबर 2022 को क्राउडफंडिंग के माध्यम से एकत्र किए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। उन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 467 (जालसाजी) के तहत आरोप लगे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker