रूस का बड़ा बयान, कहा- यूक्रेन के दोनेस्क पर सेना का हमला रहेगा जारी…

रूस के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि यूक्रेन के पूर्वी दोनेस्क क्षेत्र में सेना की कार्रवाई जारी रहेगी। उसने 24 घंटे के अंदर 220 यूक्रेनी सैनिकों को मारने का दावा किया है। हमले में पैदल सेना के वाहन के साथ ही तीन बख्तरबंद गाड़ियों के अलावा डी30 हावित्जर को नष्ट करने का भी दावा किया गया है।

पिछले 24 घंटे में 500 से अधिक रूसी सैनिकों की मौत

वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि पूर्वी शहर बखमुत के पास लड़ाई में एक हफ्ते से भी कम समय में रूसी सेना के 1,100 से अधिक लोग मारे गए हैं। इससे एक दिन पहले यूक्रेन ने कहा था कि 500 से अधिक रूसी सैनिक 24 घंटे की अवधि में या तो मारे गए या घायल हुए हैं। वे बखमुट पर नियंत्रण के लिए लड़ाई लड़ रहे थे।

बखमुट पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा रूस

मास्को का कहना है कि बखमुट पर कब्जा यूक्रेन की सुरक्षा में बड़ा सेंध होगा और डोनबास औद्योगिक क्षेत्र को पूरी तरह से कब्जा करने को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम होगा। अमेरिका आधारित एक प्रमुख थिंक टैंक ने कहा कि पूर्वी यूक्रेनी शहर बखमुट पर कब्जा करने के मास्को के अभियान में रूस की प्रगति रुक गई है।

पिछले 24 घंटों में हुईं 23 झड़पें

रिपोर्ट में यूक्रेनी सशस्त्र बलों के पूर्वी समूह के प्रवक्ता सेरही चेरेवती का हवाला दिया गया है। उन्होंने कहा कि बखमुट क्षेत्र में लड़ाई पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह अधिक तीव्र थी। चेरेवती के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में शहर में 23 झड़पें हुईं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker